UPSC NDA result: यूपीएससी एनडीए रिजल्ट जारी, 533 उम्मीदवार सफल, देखें मेरिट लिस्ट

हाइलाइट्स:

  • यूपीएससी ने जारी किया एनडीए और एनए परीक्षा का रिजल्ट
  • 533 उम्मीदवार सफल, जारी हुई पूरी मेरिट लिस्ट
  • लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर बनी है मेरिट लिस्ट

UPSC NDA result 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) परीक्षा 2020 के नतीजों की घोषणा कर दी है। यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर फाइनल रिजल्ट जारी किया गया है। इसकी लिखित परीक्षा 6 सितंबर 2020 को यूपीएससी द्वारा आयोजित की गई थी। उसके बाद सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) द्वारा इंटरव्यू लिया गया था।

लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंक मिलाकर कुल 533 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। मेडिकल परीक्षा के रिजल्ट को इसमें नहीं जोड़ा गया है। यूपीएससी ने कहा है कि यह रिजल्ट फिलहाल प्रोविजनल है। सफल अभ्यर्थियों के जरूरी दस्तावेजों के सत्यापन के बाद उनका सेलेक्शन फाइनल माना जाएगा।

पूरी मेरिट लिस्ट (UPSC NDA merit list) आगे दिए गए रिजल्ट लिंक से देख सकते हैं। यूपीएससी ने कहा है कि अभ्यर्थियों के अंक रिजल्ट की घोषणा (6 मार्च 2021) की तारीख से 15 दिनों के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Indian Army Jobs: इंजीनियर्स के लिए भारतीय सेना में नौकरियां, पे-स्केल 1.77 लाख तक, नहीं होगी लिखित परीक्षा

UPSC NDA NA result 2020 देखने के लिए यहां क्लिक करें…

इस परीक्षा के जरिए इंडियन आर्मी (Indian Army), एयरफोर्स (Air Force) और नेवी (Indian Navy) में भर्तियां की जाती हैं। कमीशन से पहले इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) और इंडियन नेवल एकेडमी (INA) में ट्रेनिंग दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News