UPPSC Result 2020: समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, देखें सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

UPPSC Samiksha Adhikari Prelims Exam result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2016 के नतीजों की घोषणा कर दी है। 2016 में निकली वैकेंसी के लिए यह परीक्षा 20 सितंबर 2020 को ली गई थी। अब यूपीपीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर रिजल्ट जारी किया है।

इस परीक्षा के लिए कुल 3,85,122 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के करीब चार साल बाद परीक्षा हुई। जिसमें 1,40,301 अभ्यर्थी शामिल हुए। इनमें से 5,754 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

सफल उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट इस खबर में दी जा रही है। आगे दिए गए रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से आप यह लिस्ट देख सकते हैं और पता कर सकते हैं कि आप सफल हुए या नहीं।

कब आएगा कट-ऑफ
यूपीपीएससी ने रिजल्ट के साथ जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि अभ्यर्थियों के प्राप्तांक और कट-ऑफ की घोषणा अंतिम चयन परिणाम जारी होने के बाद की जाएगी।

कब होगी मुख्य परीक्षा
प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। हालांकि मुख्य परीक्षा कब होगी, इसकी जानकारी अब तक नहीं दी गई है। आयोग ने कहा है कि इस संबंध में अलग से विज्ञप्ति जारी कर सूचना दी जाएगी।

UPPSC Review Officer result डायरेक्ट लिंक से देखने के लिए यहां क्लिक करें…
UPPSC की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News