UP Board Exam 2021 Update: फिर टल सकती है यूपी बोर्ड परीक्षा, ये है अपडेट

हाइलाइट्स:

  • फिल टलेगी यूपी बोर्ड 2021 परीक्षा
  • 20 मई तक की गई थी स्थगित
  • बोर्ड परीक्षा के आयोजन में लगे ज्यादातर अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना

UP Board 2021 exam update: उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2021 कब होगी? प्रदेश के 56 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को यह सवाल परेशान कर रहा है। अब राज्य के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (UP Deputy CM Dinesh Sharma) ने इस मामले में अहम जानकारी दी है। नया अपडेट इस खबर में पढ़ें…

गौरतलब है कि पहले पंचायत चुनाव और फिर कोविड-19 के कारण यूपी बोर्ड एग्जाम 2021 (UP Board Exam 2021) की डेट दो बार बढ़ाई जा चुकी है। पिछली बार यूपी सरकार (UP govt) ने 20 मई 2021 तक के लिए परीक्षा स्थगित की थी। लेकिन प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।

खबर है कि उत्तर प्रदेश 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के आयोजन में लगे 19 में से 17 अधिकारी अब तक कोविड पॉजिटिव पाये गये हैं। ऐसे में फिलहाल परीक्षा करा पाना संभव नहीं है। मौजूदा हालात में सुधार के बाद ही परीक्षा ली जा सकेगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य सरकार जून-जुलाई 2021 में बोर्ड परीक्षा का आयोजन करेगी।

ये भी पढ़ें : Scholarship: 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट, डिप्लोमा.. सभी के लिए भारत सरकार की स्कॉलरशिप पाने का मौका, यहां करें अप्लाई

हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का कहना है कि यूपी बोर्ड (UP Board) द्वारा जल्द ही परीक्षा की तारीख पर निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय पूरी तरह कोविड महामारी की परिस्थतियों को ध्यान में रखकर होगा। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इस संबंध में जल्द फैसला करेंगे।

ये भी पढ़ें : NEET 2021: बदलेगी नीट परीक्षा की तारीख! जानें कोविड को लेकर पीएम मोदी की बैठक में क्या हुआ

पहले जारी किये गये यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम टाइम टेबल 2021 (UP Board Exam Time Table 2021) के अनुसार, ये परीक्षाएं अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होनी थीं। लेकिन प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के कारण इस टाल दिया गया। नया शेड्यूल जारी हुआ। जिसके अनुसार, 10वीं की परीक्षा 8 मई से 25 मई तक और 12वीं की 8 मई से 28 मई 2021 तक होनी थी। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण इसे भी 20 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News