RPSC: तकनीकी शिक्षा विभाग प्रवक्ता ​​​​​​​के लिए 12 से अजमेर और जयपुर में होगी परीक्षा;  एडमिट कार्ड जारी, करीब 20 हजार से अधिक अभ्यर्थी बैठेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Examination For Technical Education Department Spokesperson Will Be Held In Ajmer And Jaipur From 12; Admit Card Issued, More Than 20 Thousand Candidates Will Sit

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को एक फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र अवश्य लेकर परीक्षा समय से एक  घण्टा पूर्व पहुंचना होगा

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रवक्ता (तकनीकी शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा, 2020 का आयोजन 12 मार्च से शुरू होगा। जयपुर और अजमेर में होने वाली इस प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड आयोग द्वारा जारी कर दिए गए। आयोग द्वारा प्रवक्ता के 39 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 20,000 से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में प्रविष्ट होंगे।

आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि 12 मार्च 2021 को सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगा। ऐच्छिक विषयों के प्रश्न पत्र 13 व 15 से 19 मार्च 2021 तक सुबह 9 बजे से 12 बजे एवं 2 बजे से सायं 5 तक आयोजित होंगे। इस परीक्षा का आयोजन अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है। उक्त परीक्षा के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है।

अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक जरूरी होगी। अभ्यर्थी https://sso.rajasthan.gov.in पर लाॅगिन कर सिटीजन एप (जी2 सी) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट लिंक का चयन कर भी संबंधित परीक्षा का प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

मूल पहचान पत्र लाना होगा
सचिव ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को एक फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र अवश्य लेकर परीक्षा समय से एक घण्टा पूर्व पहुंचना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन करना होगा।

सचिव ने यह भी कहा कि परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना के संबंध में जारी गाईडर्लाइन की पूर्णतः पालना करेंगे एवं परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर उपस्थित होंगे। अभ्यर्थी प्रत्येक ऐच्छिक विषय के लिए अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होगें ।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News