NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी में इन पदों के लिए 71000 रु सैलरी, 55वर्ष के ग्रेजुएट भी करें अप्लाई

हाइलाइट्स:

  • NTPC भर्ती 2021 नोटिफिकेशन जारी।
  • एग्जीक्यूटिव और स्पेशलिस्ट पदों पर वैकेंसी।
  • 55 साल के ग्रेजुएट भी कर सकते हैं अप्लाई।

NTPC Recruitment 2021: थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) ने कई एग्जीक्यूटिव और स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, एनटीपीसी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इस भर्ती के लिए मांगी गई सभी योग्यता और पात्रता मापदंडों को पूरा करते हैं तो 15 अप्रैल, 2021 तक या इससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनटीपीसी 3 साल के लिए निश्चित अवधि के आधार पर सुरक्षा, आईटी और सौर पीवी के क्षेत्रों में अनुभवी पेशेवरों की तलाश कर रहा है। जिसके लिए, विभिन्न पदों पर कुल 35 रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक नीचे दिया गया है।

NTPC भर्ती 2021 वैकेंसी डीटेल्स (Vacancy Details)
एग्जीक्यूटिव सेफ्टी: 25 पद
एग्जीक्यूटिव आईटी- डेटा सेंटर / डेटा रिकवरी: 8 पद
सीनियर एग्जीक्यूटिव सोलर: 1 पद
स्पेशलिस्ट सोलर: 1 पोस्ट

जानिए कौन कर सकता है अप्लाई
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस या आईटी या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार (कम्यूनिकेशन) में इंजीनियरिंग की डिग्री कर चुके उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। एग्जीक्यूटिव पद के लिए आयु सीमा 35 वर्ष है, सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 45 वर्ष और स्पेशलिस्ट पद के लिए 55 वर्ष तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

एनटीपीसी भर्ती 2021: जानिए वेतन और लाभ
चयनित उम्मीदवारों का मासिक वेतन 71,000 रुपये होगा। जबकि सीनियर एग्जीक्यूटिव सोलर और स्पेशलिस्ट सोलर के लिए वेतन अनुभव और तकनीकी विशेषज्ञता की प्रकृति के आधार पर तय किया जाएगा। इसके अलावा, चिकित्सा सुविधाएं और एचआरए या कंपनी आवास का भी लाभ मिलेगा।

आवेदन कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाएं। अब होमपेज पर दिए गए एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। आगे के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सबमिशन का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

UP Teacher Job 2021: यूपी TGT, PGT शिक्षक भर्ती की लास्ट डेट बढ़ी, कुल 15198 वैकेंसी

आवेदन शुल्क
जनरल / ओबीसी (एनसीएल) / ईडब्ल्यूएस से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / एक्सएसएम श्रेणी के लिए, कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाता है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

Sarkari Naukri 2021: MCC में पटवारी, क्लर्क, SI, JE समेत इन पदों पर वैकेंसी

NTPC Recruitment 2021 Notification

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News