NEET 2020: यूपी की आकांक्षा को टॉपर घोषित करने की मांग, सीएम योगी लिखेंगे चिट्ठी

NEET 2020 Topper news in hindi: मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षा नीट 2020 (NEET 2020) में 720 में से 720 अंक लाकर भी उत्तर प्रदेश की छात्रा आकांक्षा सिंह टॉपर नहीं बन पाई। नीट के टाई ब्रेकिंग नियमों के कारण ऐसा हुआ। लेकिन अब उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) आकांक्षा सिंह के लिए टॉपर टैग की मांग कर रही है।

नीट में 100 प्रतिशत स्कोर करने के लिए कुशीनगर (उत्तरप्रदेश) की आकांक्षा सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश सरकार ने आकांक्षा की आगे की पूरी पढ़ाई का खर्च वहन करने का जिम्मा लिया है।

इसी मौके पर यूपी सरकार ने कहा कि आकांक्षा को टॉपर घोषित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ नीट के अधिकारियों को पत्र लिखेंगे।

वहीं, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि ‘720 में से 720 अंक लाकर आकांक्षा ने न सिर्फ कुशीनगर, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। सिर्फ अपनी उम्र के स्टूडेंट्स के लिए ही नहीं, बल्कि हर लड़की के लिए वह रोल मॉडल है।’

गौरतलब है कि नीट 2020 में दो स्टूडेंट्स को 720 में से पूरे 720 अंक मिले – शोएब आफताब और आकांक्षा सिंह। लेकिन ओडिशा के शोएब को पहली रैंक मिली, जबकि उत्तर प्रदेश की आकांक्षा को दूसरी। टाई ब्रेकिंग सिस्टम के तहत शोएब की उम्र आकांक्षा से ज्यादा होने के कारण रैंक में उसे वरीयता दी गई।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News