MP में परीक्षा के लिए दो ऑप्शन: सरकारी स्कूल के छात्र घर से दे सकेंगे पेपर, तय समय में आंसर शीट जमा करेंगे; निजी स्कूल के स्टूडेंट्स ऑन लाइन या घर से एग्जाम दे सकते हैं

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) 10th 12th Board Exam News 2021; Two Options For Government Private School Students

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल11 मिनट पहलेलेखक: अनूप दुबे

  • कॉपी लिंक

स्कूल शिक्षा विभाग ने 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं और 10 वीं एवं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा के लिए दो विकल्प दिए हैं।- प्रतीकात्मक फोटो

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को लेकर आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए छात्रों को परीक्षा देने के लिए दो विकल्प दिए हैं। नौवीं से 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं तथा 10वीं एवं 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए दो विकल्प होंगे। इस संबंध में मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने मंगलवार देर शाम आदेश जारी कर दिए।

पहला विकल्प : परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन होगा।

दूसरा विकल्प : विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र पर विद्यालयों से वितरित होंगे। इसे छात्र घर पर हल करके आंसर शीट समय सीमा में स्कूल में वापस जमा कराएंगे।

सरकारी स्कूल को निर्देश : विद्यार्थियों को स्कूलों से प्रश्न पत्र दिया जाएगा और विद्यार्थी घर जाकर प्रश्नों को हल कर उत्तर पुस्तिका विद्यालय द्वारा निर्धारित समय सीमा में अपने विद्यालय में जमा करेंगे।

निजी स्कूल के पास दो विकल्प : निजी स्कूल विकल्प 1 या 2 में से किसी एक के अनुसार परीक्षाएं ऑनलाइन या घर से पेपर हल करा सकेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं एवं वार्षिक परीक्षा से संबंधित बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा मंडल, सीबीएसई और आईसीएसई आदि के निर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News