JEE, NEET Preparation: विद्यामंदिर क्लासेस दे रहा है 100% स्कॉलरशिप, करें रजिस्ट्रेशन

Vidyamandir Classes Scholarship test for NEET and JEE Main: इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा जेईई मेननीट की तैयारी के लिए विद्यामंदिर क्लासेस (VMC) स्कॉलरशिप पाने का मौका दे रहा है। स्टूडेंट्स न्यूनतम 40 हजार रुपये से लेकर 100 फीसदी तक की स्कॉलरशिप पा सकते हैं।

इसके लिए विद्यामंदिर क्लासेस द्वारा 20 दिंसबर 2020 और 03 जनवरी 2021 को राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (NAT) का आयोजन किया जा रहा है। यह परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से ली जाएगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन
स्टूडेंट्स को इस परीक्षा में शामिल होने के लिए वीएमसी की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। 20 दिसंबर 2020 को होने वाली परीक्षा के लिए 19 दिसंबर 2020 तक रजिस्टर कर सकते हैं। वहीं, 03 जनवरी 2021 की परीक्षा के लिए 02 जनवरी 2021, रात 8 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : NEET 2020: नीट रिजल्ट पर फिर विवाद, हाईकोर्ट ने NTA को भेजा नोटिस

यह राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा जेईई व नीट की तैयारी के लिए वीएमसी में एडमिशन के लिए है। परीक्षा पूरे देश में ऑनलाइन होगी। इस परीक्षा में स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के आधार पर वीएमसी उन्हें न्यूनतम 40,000 रुपये से लेकर 100 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति देगा।

विद्यामंदिर क्लासेस के सह-संस्थापक बृजमोहन गुप्ता ने कहा कि ‘कोविड 19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों ने हमारी भावी पीढ़ी को घर से पढ़ाई की क्षमता बढ़ाने का नया रास्ता दिखाया है। इसलिए स्थिति सामान्य होने तक शिक्षण प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। ऑनलाइन कक्षाओं में वीएमसी के संस्थापक सहित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पढ़ाएंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *