UPSC Recruitment 2021: दिल्ली के स्कूलों में निकली सैकड़ों वैकेंसी, देखें सरकारी नौकरी की डीटेल्स

हाइलाइट्स:

  • यूपीएससी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • दिल्ली स्कूल्स में प्रिंसिपल भर्ती के लिए करें आवेदन।
  • 300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती।

UPSC Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: दिल्ली में सरकारी नौकरी (Delhi Govt jobs 2021) के लिए आवेदन करने का अच्छा मौका है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने दिल्ली में प्रिंसिपल भर्ती 2021 के लिए फिर से आवेदन शुरू किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, अब 10 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई 2021 तक है।

योग्य उम्मीदवार यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले ऑनलाइन आवेदन 24 अप्रैल 2021 से 13 मई तक स्वीकार किए गए थे। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन डायरेक्ट लिंक पर जाकर जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

वैकेंसी डीटेल्स (UPSC Vacancy 2021 Details)
आयोग द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 07/2021, के मुताबिक इस भर्ती अभियान में प्रिंसिपल पदों पर कुल 363 रिक्तियां भरी जाएंगी। शिक्षा निदेशालय (DoE), शिक्षा विभाग, दिल्ली सरकार (Delhi Government) में प्राचार्य के पद के लिए 2021 भर्ती के कुल पदों में से 208 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि 155 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई?
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मास्टर डिग्री होनी चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त हाई स्कूल या हायर सेकेंडरी स्कूल या इंटरमीडिएट कॉलेज में दस साल के अध्यापन के अनुभव वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानककारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

ये भी पढ़ें: Indian Navy Jobs 2021: 10वीं पास के लिए भारतीय नौसेना में भर्ती होने का मौका, 69100 रुपये सैलरी + भत्ते

यूपीएससी इंटरव्यू राउंड
यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के साक्षात्कार की तारीखों की सूचना जल्द जारी की जाएगी। साक्षात्कार की प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों को अपने आवेदन का एक प्रिंटआउट लाना होगा। स्कूल प्रिंसिपल भर्ती के लिए साक्षात्कार और परीक्षा की तारीखों के बारे में अधिक जानने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें:UPSC Jobs 2021: सैकड़ों पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, ऐसे करें यूपीएससी CMS Exam का आवेदन

आवेदन कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट पर ‘ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। यह एक नई विंडो खुलेगी, यहां ‘विभिन्न भर्ती पद के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन’ पर क्लिक करें। यूपीएससी प्रिंसिपल भर्ती 2021 की ओर निर्देशित किया जाएगा। उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर आवेदन भर सकते हैं। ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करने के बाद, उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन की एक प्रति रखनी चाहिए।

यूपीएससी प्रिंसिपल भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News