UPSC सिविल सर्विस 2020: UPSC ने सिविल सर्विस 2020 के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी किया, 2 अगस्त से 22 सितंबर तक होगा पर्सनैलिटी टेस्ट

  • Hindi News
  • Career
  • UPSC Releases Interview Schedule For Civil Services 2020, Personality Test To Be Held From August 2 To September 22

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विस 2020 के इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया। सिविल सर्विस की प्री और मेंस परीक्षा क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in के जरिए इंटरव्यू का शेड्यूल चेक कर सकते हैं। इंटरव्यू 2 अगस्त से 22 सितंबर 2021 तक आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले यह इंटरव्यू 26 अप्रैल से होने थे, लेकिन कोरोना के चलते इन्हें स्थगित कर दिया गया था।

जल्द जारी होंगे पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर

UPSC की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक मौजूदा हालात की समीक्षा करने के बाद कमीशन ने फैसला किया है कि यूपीएससी सिविल सर्विस 2020 के पर्सनैलिटी टेस्ट 2 अगस्त से शुरू किए जाएंगे। इंटरव्यू के लिए चुने गए कैंडिडेट्स के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर जल्द ही जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट्स आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in के जरिए विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

दो सेशन में आयोजित होगा इंटरव्यू

जारी शेड्यूल के मुताबिक इंटरव्यू सुबह और शाम के दो सेशन में आयोजित किए जाएंगे। पहला सेशन सुबह 9 बजे से शुरू होगा और दूसरा सेशन दोपहर 1 बजे से शुरू किया जाएगा। पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर में उम्मीदवारों को यह पता चल जाएगा कि उन्हें किस टाइम इंटरव्यू के लिए जाना होगा।

23 मार्च को जारी हुआ मेन्स का रिजल्ट

UPSC सिविल सर्विस 2020 मेन्स परीक्षा का रिजल्ट 23 मार्च को जारी किया गया था। इसमें पास होने वाले कैंडिडेट्स इंटरव्यू राउंड में शामिल होंगे। कोरोना महामारी के कारण इंटरव्यू का शेड्यूल पिछली बार टालना पड़ा था। लेकिन अब कमीशन ने कोरोना की स्थिति सुधरते देख इंटरव्यू की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News