UPPSC Jobs 2021: सरकारी नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई, यूपीपीएससी लेक्चरर की 100 से ज्यादा वैकेंसी

हाइलाइट्स:

  • यूपी में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका।
  • यूपीपीएससी लेक्चरर भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • 100 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी।

UPPSC Lecturer Recruitment 2021, Govt Jobs in UP: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सरकारी आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में लेक्चरर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार यूपी में सरकारी नौकरी (Govt Jobs in UP) की तैयारी कर रहे हैं और योग्य हैं वे UPPSC Recruitment 2021 भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 18 जून 2021 से शुरू हुए हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेश फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई या इससे पहते तक है। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन डायरेक्ट लिंक पर जाकर जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

वैकेंसी डीटेल्स (UPPSC Lecturer Vacancy 2021 Details)
फिजिक्स लेक्चरर – 30 पद
केमिस्ट्री लेक्चरर – 26 पद
बायोलॉजी लेक्चरर – 33 पद
मैथ्स लेक्चरर – 35 पद
यूपीपीएससी लेक्चरर पदों पर खाली पदों की कुल संख्या – 124 पद

ये हैं महत्वूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 18 जून 2021
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि: 15 जुलाई 2021
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 15 जुलाई 2021
अंतिम तिथि फॉर्म जमा करें: 19 जुलाई 2021
मेरिट सूची / परीक्षा तिथि: जल्द जारी की जाएगी

कौन कर सकता है अप्लाई?
मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आयु सीमा
वे उम्मीदवार जिनकी आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच है और वे रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, सरकारी मानदंडों के आधार पर अधिकतम आयु सीमा मानदंड में और छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:UKSSSC Jobs 2021: पटवारी और लेखपाल की 500 से ज्यादा वैकेंसी, सैलरी 92300 रुपये तक, ये रही डीटेल्स

आवेदन कैसे करें?
यूपीपीएससी की वेबसाइट के होमपेज पर आपको एक हाइपरलिंक ‘CLICK HERE TO APPLY FOR ADVT.NO. A-3/E-1/2021, LECTURERS IN GOVERNMENT ASHRAM PADDHATI INTER COLLEGE’ पर क्लिक करना होगा। स्क्रीन पर एक नई विंडो में आप विकल्प राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के टैब पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी करें। फिर सटीक विवरण के साथ फॉर्म भरें और सुनिश्चित करें कि आप पूछे गए सभी संबंधित दस्तावेज भी संलग्न करते हैं। फॉर्म को क्रॉस चेक करें और फिर फीस का भुगतान करें। फॉर्म जमा होने के बाद अपने भविष्य के संदर्भ के रिसिप्ट का प्रिंट आउट ले लें।

ये भी पढ़ें: DRDO DRL Bharti 2021: डीआरडीओ में JRF और रिसर्च एसोसिएट की वैकेंसी, स्टाइपेंड 54000 रुपये

आवेदन शुल्क
वे उम्मीदवार जो जनरल/ ओबीसी / ईडब्ल्यूसी / से संबंधित हैं, उन्हें 125 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक वर्ग के लोगों को 65 रुपये का भुगतान करना होगा। जो उम्मीदवार पीडब्ल्यूडी श्रेणी का हिस्सा हैं, उन्हें परीक्षा शुल्क देना होगा। केवल 25 रुपये देने होंगे।

नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News