UPHESC Assistant Professor Jobs 2021: यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती परीक्षा स्थगित, 2000+ वैकेंसी

हाइलाइट्स:

  • UPHESC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी।
  • 2000 से ज्यादा पदों के लिए पहले चरण की परीक्षा टली।
  • 26 मई को होनी थी परीक्षा
  • कोविड-19 के कारण लिया ये फैसला।

UPHESC Assistant Professor Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती को भी कोरोना वायरस (Covid-19) का ग्रहण लगा है। देशभर में कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रकोप चल रहा है, इसकी वजह से कई भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इनमें अब उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा आयोजित सहायक प्रोफेसर भर्ती भी शामिल है। विज्ञापन संख्या-46 व 50 के तहत 49 विषयों के लिए भर्ती पहले फेज की परीक्षा 26 मई को आयोजित होनी थी।

उत्तर प्रदेश के एडेड कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों भर्ती के लिए लिखिति परीक्षा को कोविड-19 संक्रमण के खतरे और राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू के कारण स्थगित किया गया है। एग्जाम पोस्टपोंड का नोटिस नीचे दिया गया है।

1 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों का होना था एग्जाम
आयोग द्वारा इस भर्ती अभियान के माध्य से कुल 2003 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। जिसके ऑनलाइन आवेदन 13 अप्रैल को शुरू हुए थे और करीब 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किए हैं। इन सभी की भर्ती परीक्षा चार चरणों में आयोजित होनी थी।

यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल
आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी के मुताबिक, कोरोना वायरस की स्थिति ठीक होने या सुधार होने पर असिस्टेंट प्रोफेसर पद की परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। सभी आवेदकों को सलाह दी गई है कि वे यूपीएचईएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.uphesconline.org पर नजर बनाए रखें।

ये भी पढ़ें: रेलवे भर्ती 2021: कई पदों पर बिना परीक्षा भर्ती! सैलरी 95,000 रुपये तक, देखें डीटेल्स

वैकेंसी डीटेल्स
हिंदी 162, रसायन विज्ञान में 159, भूगोल में 142, अंग्रेजी में 133, बीएड में 113, राजनीतिशास्त्र में 109, समाजशास्त्र में 102, अर्थशास्त्र 100 पद, उद्यान विज्ञान में 7, उर्दू में 10, कृषि अभियंत्रण में 8, कृषि अर्थशास्त्र में 7, कृषि प्रसार में 11, कृषि रसायन में 11, कृषि वनस्पति में 7, कृषि सांख्यिकी में 6, गृह विज्ञान में 12, चित्रकला में 4, जैव रसायन में 1, दर्शनशास्त्र में 6, समेत कई विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली हैं।

ये भी पढ़ें: Jobs of the week: सरकारी नौकरी चाहिए? इन विभागों में हजारों वैकेंसी, 5वीं पास से ग्रेजुएट तक करें अप्लाई

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News