UP School College Reopen: उत्तर प्रदेश में इस तारीख से खुल रहे हैं स्कूल-कॉलेज, सीएम योगी ने दिये आदेश

हाइलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश में खुल रहे हैं स्कूल-कॉलेज
  • राज्य सरकार ने किया तारीखों का एलान
  • दिशानिर्देश भी जारी

Uttar Pradesh me schools colleges khulne ki date: UP school college reopening date 2021: उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। राज्य में स्कूल और कॉलेज खुलने की घोषणा कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी में स्कूल और कॉलेज खुलने की तारीखों का एलान कर दिया है। यूपी सरकार (UP Govt) ने इसup schools reopening 2021, up school reopen news hindi, up colleges reopening news, up news in hindi, यूपी में स्कूल खुलने की न्यूज, यूपी में स्कूल कब खुलेंगे, उत्तर प्रदेश स्कूल खुलने की डेट, यूपी कॉलेज रीओपन 2021, yogi adityanath news, up me school college kab khulnegeसंबंध में आदेश भी जारी कर दिये हैं। राज्य (Uttar Pradesh) में 16 अगस्त 2021 से स्कूल्स और 01 सितंबर 2021 से कॉलेज खोले जा रहे हैं। इस संबंध में दिशानिर्देश (UP School reopening guidelines 2021) भी जारी किये गये हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, स्कूलों में फिलहाल कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्टूडेंट्स को फिजिकल क्लास के लिए बुलाया जाएगा। एक दिन में कुल 8 घंटे के लिए स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खुलेंगे। लेकिन बच्चों को दो शिफ्ट में बुलाया जाएगा। यानी एक शिफ्ट के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल में 4 घंटे की ऑफलाइन क्लास होगी।

इसके अलावा स्कूल अपनी क्षमता (क्लासरूम की क्षमता) से 50 फीसदी कम स्टूडेंट्स को ही एक बार में स्कूल बुलाएंगे। एक समय पर एक क्लास में स्टूडेंट्स की 50% से ज्यादा उपस्थिति नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा सभी शिक्षकों को कोविड की वैक्सीन लगी होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : UP Panchayat Assistant Recruitment 2021: यूपी में 58000 पंचायत सहायक की बंपर भर्ती, 12वीं पास ऐसे करें आवेदन

राज्य सरकार ने 01 सितंबर से कॉलेज खोलने के भी आदेश दे दिये हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश के कॉलेज व विश्वविद्यालयों में नये सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया (UP College admission 2021) भी 05 अगस्त 2021 से शुरू कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : UPTET 2021: यूपी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट कब? यूपीटीईटी का नया शेड्यूल जल्द

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में रविवार, 01 अगस्त को कोविड के 36 नये मामले (Corona in UP) आये थे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 17,08,476 मामले हो चुके हैं। यूपी में कोरोना के कारण मृत्यू का आंकड़ा 22,763 बताया गया है। फिलहाल पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना के 664 सक्रिय मरीज हैं।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News