UP Board result 2021: इस सप्ताह आयेगा यूपी बोर्ड रिजल्ट, UPMSP ने जारी किया यह लिंक

हाइलाइट्स

  • यूपी बोर्ड 2021 रिजल्ट का अपडेट
  • अधिकारियों ने बताया इसी सप्ताह जारी होंगे परिणाम
  • UPMSP की वेबसाइट से प्राप्त करें अपना रोल नंबर

UP Board result kab ayega? UP Board Result 2021 latest update: उत्तर प्रदेश के 56 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) द्वारा 10वीं (UP High School Result 2021) और 12वीं (UP Inter Result 2021) के परिणाम की घोषणा इसी सप्ताह की जाएगी। यूपी बोर्ड के अधिकारियों ने यूपीएमएसपी क्लास 10 और 12 रिजल्ट 2021 बारे में जानकारी दी है।

लखनऊ और प्रयागराज स्थित यूपी बोर्ड कार्यालयों के अधिकारियों ने नवभारतटाइम्स.कॉम से कहा है कि उत्तर प्रदेश 10वीं (UP class 10 result 2021) और 12वीं कक्षा के परिणाम (UP Board 12th class result 2021) की घोषणा इस सप्ताह कभी भी की जा सकती है। रिजल्ट तैयार है, इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। रिजल्ट के लिए यूपी बोर्ड ने एक जरूरी लिंक भी जारी किया है।

UP Board result websites: कहां देखें यूपी बोर्ड रिजल्ट
upresults.nic.in
results.upmsp.edu.in
upmsp.edu.in

UP Board roll number: कहां मिलेगा रोल नंबर
यूपी बोर्ड द्वारा नतीजों की घोषणा के बाद अपना परिणाम चेक करने के लिए आपको रोल नंबर की जरूरत होगी। अगर आपने अब तक अपना रोल नंबर प्राप्त नहीं किया है, तो अभी कर लें। इसके लिए यूपी बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर एक लिंक जारी किया है। वह लिंक इस खबर में आगे दिया गया है। उस पर क्लिक करें। अपना यूपी बोर्ड रजिस्ट्रेशन नंबर (UP Board registration number) डालें और ‘Search Roll Number’ पर क्लिक करें। आपका रोल नंबर स्क्रीन पर आ जाएगा।

ये भी पढ़ें : DU admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन फॉर्म की डेट घोषित, जानें कब-कैसे करें अप्लाई

बोर्ड ने बताया है कि इसके अलावा स्टूडेंट्स अपने स्कूल से भी रोल नंबर पूछ सकते हैं। सभी स्कूल्स को उनके सभी पंजीकृत 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स के रोल नंबर भेज दिये गये हैं।

ये भी पढ़ें : दिल्ली ITI Admission 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन, जानें तरीका और जरूरी दस्तावेज

इस बार यूपी बोर्ड (UP Board) 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 29,94,312 स्टूडेंट्स और 12वीं के लिए 26,10,316 स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था। कोरोना के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। फिर आंतरिक मूल्यांकन और बोर्ड द्वारा जारी मई मार्किंग पॉलिसी के तहत रिजल्ट बनाया गया है।

UP Board result के लिए अपना 10th 12th roll number प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News