UP Board 2021: यूपी बोर्ड एग्जाम अपडेट, सरकार ने दिया क्लास शुरू करने का आदेश

हाइलाइट्स:

  • उत्तर प्रदेश में शुरू होने वाली हैं ऑनलाइन कक्षाएं
  • राज्य सरकार ने दिये नये आदेश
  • 10वीं-12वीं बोर्ड एग्जाम्स पर भी फैसला जल्द

UP Board news in hindi: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) ने स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर दी है। राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों पर 15 मई 2021 तक ऑनलाइन क्लासेज़ कराने पर भी रोक थी। लेकिन अब योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने सभी संस्थानों को ऑनलाइन क्लास (Online Class) शुरू करने की अनुमति दे दी है।

राज्य सरकार द्वारा जारी नये आदेश के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 20 मई 2021 से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। इन क्लासेज़ पर रोक के कारण विद्यार्थियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसलिए सरकार ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, बेसिक शिक्षा विभाग (UP Basic Shiksha) पर यह आदेश लागू नहीं होगा।

यूपी बोर्ड परीक्षा का क्या?
पहले पंचायत चुनाव और फिर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 (UP Board Exam 2021) दो बार स्थगित की जा चुकी है। मौजूदा परिस्थिति में स्टूडेंट्स ये परीक्षाएं रद्द (Cancel UP Board Exam) करने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :Law Entrance Exams 2021: 12वीं के बाद करनी है लॉ की पढ़ाई, ये हैं टॉप 5 एंट्रेंस एग्जाम्स

करीब 56 लाख स्टूडेंट्स इस असमंजस में हैं कि परीक्षा होगी या नहीं। लेकिन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) की ओर से अब तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि सरकार जल्द ही इस विषय पर निर्णय करेगी। उम्मीद है कि 20 मई के बाद यूपी बोर्ड एग्जाम्स पर फैसला लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News