UP सरकार का बड़ा ऐलान: 74000 बेरोजगार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

हाइलाइट्स:

  • यूपी सरकार का बड़ा ऐलान।
  • सीएम योगी ने 74000 भर्ती प्रक्रिया के लिए दिए निर्देश।
  • घर के पास होगा एग्जाम सेंटर।

UP Govt Jobs 2021, UP Govt announced 74000 vacancies: उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी भर्तियों (Govt Jobs 2021) को लेकर बड़ा ऐलान, राज्य के विभिन्न विभागों में 74000 रिक्तियों की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC), यूपी उच्च शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) के तहत रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

इन भर्ती निकायों के अध्यक्षों के साथ बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग विभागों में इतनी बड़ी भर्ती और उसके आयोजन पर जरूरी चर्चा की। मीटिंग में काफी विचार – विमर्श के बाद, राज्य में 74 हजार सरकारी भर्ती आयोजित किए जाने पर दिशा-निर्देश दिए गए।

कहां-कहां होगी 74000 भर्ती?
यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत 30,000 से अधिक पद, यूपी उच्च शिक्षा सेवा आयोग के तहत 17,000, यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के 27,000 पद खाली पड़े हैं जिन्हें इस अभ्यास के माध्यम से भरा जाना है। इस भर्ती की घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है।

5805 ज्वाइनिंग लेटर भी जारी
उत्तर प्रदेश के सीएम ने आगे कहा कि भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक परीक्षा सहित विभिन्न अन्य परीक्षाओं की तिथि जल्द ही तय की जाएगी। सीएम ने विभिन्न पदों पर नियुक्त 5805 युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर भी जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें: ITBP Constable Jobs 2021: पुलिस कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती के लिए 10वीं पास करें आवेदन

घर के पास मिलेगा एग्जाम सेंटर
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि खराब प्रतिष्ठा वाले स्कूलों को परीक्षा केंद्र न बनाया जाए। उन्होंने अध्यक्षों से कहा कि एंट्रेंस एग्जाम की व्यवस्था इस तरह से करें कि छात्रों को अपने केंद्रों तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय न करनी पड़े। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उत्तर प्रदेश भर्ती परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए संबंधित आयोगों की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

ये भी पढ़ें: Sena Bharti 2021 Rally: 8वीं, 10वीं पास के लिए Indian Army में भर्ती होने का मौका

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News