UP के 12 जिलों के युवाओं के लिए अच्छी खबर: वाराणसी में सितंबर में होगी सेना भर्ती रैली, 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन; बोर्ड डायरेक्टर ने दिए 7 टिप्स

वाराणसीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

अगर आप सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पूर्वांचल के 12 जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित होने जा रही है। रैली का आयोजन वाराणसी के कैंट इलाके में सितंबर महीने में किया जाएगा।

इसके लिए सैन्य मुख्यालय की ओर से सेना भर्ती कार्यालय को हरी झंडी मिल गई है। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए नवयुवक 8 जुलाई से 20 अगस्त तक सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसमें वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, आजमगढ़, बलिया, देवरिया और गोरखपुर के युवा शामिल हो सकते हैं।

भर्ती में सबसे पहले युवाओं को दौड़ लगवाई जाएगी।

भर्ती में सबसे पहले युवाओं को दौड़ लगवाई जाएगी।

अप्रैल में सेना भर्ती रैली कर दी गई थी स्थगित
वाराणसी में आखिरी बार सेना भर्ती रैली का आयोजन छावनी क्षेत्र स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में नवंबर 2019 में किया गया था। 2020 में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण भर्ती रैली का आयोजन नहीं किया गया था। अप्रैल 2021 में भर्ती रैली आयोजित करने की तैयारी थी लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के कारण एक फिर आयोजन रद्द करना पड़ा।

सेना भर्ती निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बासु ने मंगलवार को बताया कि आगामी 6 से 30 सितंबर 2021 तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। हालांकि भर्ती रैली के आयोजन के संबंध में कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति का आंकलन कर अंतिम निर्णय जिलाधिकारी वाराणसी लेंगे। इस संबंध में वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी 12 जिलों के जिलाधिकारियों से संपर्क करेंगे।

सैन्य मुख्यालय के द्वारा जारी गाइडलाइंस के आधार पर आयोजित होने वाली भर्ती की रूपरेखा जल्द तैयार कर ली जाएगी। अभ्यर्थियों के रजिस्ट्रेशन के बाद अगर प्रस्तावित भर्ती रैली कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के कारण स्थगित भी होती है तो उन्हें इसी रजिस्ट्रेशन के आधार पर आगामी रैली में शामिल होने का मौका मिल सकेगा।

सेना भर्ती के दौरान युवाओं का फिजिकल टेस्ट भी होगा।

सेना भर्ती के दौरान युवाओं का फिजिकल टेस्ट भी होगा।

सेना भर्ती बोर्ड के डायरेक्टर ने अभ्यर्थियों को सलाह दिया

  • सेना में भर्ती कराने का झांसा देने वाले जालसाजों की बातों में कतई न आए।
  • मिलिट्री इंटेलिजेंस, स्थानीय पुलिस और एलआईयू की नजर से गड़बड़ी करने वाले बच नहीं पाते हैं।
  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करते समय सावधानी बरतें और जल्दबाजी न करें।
  • जिस ई-मेल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करें, उसे और उसका पॉसवर्ड याद रखें।
  • सिर्फ अपनी मेहनत, अभ्यास, तैयारी और पढ़ाई पर भरोसा करें।
  • सेना भर्ती रैली के लिए आने और जाने के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट में हुड़दंग न करें।
  • दो गज की दूरी के नियम का पालन करें। मॉस्क पहने रहें और सैनिटाइजर साथ लेकर चलें।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News