UP आंगनवाड़ी भर्ती 2021: खुशखबरी! 5वीं पास से ग्रेजुएट को एक और मौका, 53000 से ज्यादा वैकेंसी

हाइलाइट्स:

  • यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2021 की आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी।
  • 53000 से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती।
  • अब 06 जून तक कर सकते हैं अप्लाई।

UP Anganwadi Recruitment 2021: बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश ने कुशीनगर जिले के लिए आंगनवाड़ी 2021 भर्ती की अंतिम तिथि 6 जून, 2021 तक बढ़ा दी गई है। जो उम्मीदवार अभी तक UP Anganwadi Recruitment 2021 के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। यूपी सरकार (UP government) ने राज्य में जिले भर में 53000 से अधिक वर्कर्स को नियुक्त करने के लिए नोटिस जारी किया है।

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती अभियान के माध्यम से आंगनवाड़ी वर्कर, मिनी आंगवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

45 दिन में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश
यूपी आंगनबाडी भर्ती प्रदेश में करीब 10 साल बाद हो रही है। हायरिंग की पूरी प्रक्रिया को पूरा करने में 45 दिन से ज्यादा समय नहीं लेने के निर्देश दिए गए हैं।

यहां होगी 53 हजार से ज्यादा भर्ती
यूपी आंगनवाड़ी भर्ती विभिन्न जिलों – आगरा, अंबेडकर नगर, अमेठी, फैजाबाद, फिरोजाबाद (आवेदन की अंतिम तिथि 17 मई तक थी), हाथरस, मऊ और सहारनपुर जिलों में 53,000 रिक्तियों के लिए है।

वैकेंसी डीटेल्स
आंगनवाड़ी वर्कर
मिनी आंगनवाड़ी वर्कर
आंगनवाड़ी हेल्पर

कौन कर सकता अप्लाई
यह भर्ती अभियान केवल महिलाओं के लिए है। 5वीं पास महिलाएं, आंगनवाड़ी हेल्पर के पद पर आवेदन कर सकती हैं। हाई स्कूल पास (12वीं पास) – आंगनवाड़ी वर्कर और मिनी आंगनवाड़ी वर्कर पद के लिए और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट उम्मीदवार आंगनवाड़ी सुपरवाइजर, सीडीपीओ या डीपीओ पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Railway Jobs 2021: 10वीं पास और ITI वालों के लिए 3591 वैकेंसी, इन पदों पर सीधी भर्ती

आयु सीमा
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी हेल्पर पद के लिए 01 जनवरी 2021 तक कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष उम्र होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: PSTCL Jobs 2021: 10वीं पास और ITI वालों के लिए कुल 501 वैकेंसी, देखें पूरी डीटेल्स

चयन प्रक्रिया
यूपी आंगनबाडी भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2021 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

नोटिफिकेशन लिंक-

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News