SSC SI, ASI Exam 2019: दिल्ली पुलिस, CAPFs में SI और CISF में ASI पेपर-2 स्थगित, ये है अपडेट

हाइलाइट्स:

  • SSC SI, ASI भर्ती परीक्षा 2019 का नया नोटिस जारी।
  • 08 मई को नहीं होगा पेपर-2 एग्जाम।
  • कोरोना वायरस के कारण लिया ये फैसला।

SSC SI, Delhi Police, CAPF and CISF ASI Exam 2019 Postponed: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर (SI) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) भर्ती परीक्षा 2019 का नया नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग ने देशभर में कोरोना वायरस (Covid 19) महामारी के कारण खराब हालात को देखते हुए, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPFs) में सब-इंस्पेक्टर और CISF में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2019 पेपर-2 एग्जाम स्थगित करने का फैसला किया है।

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, देश भर में COVID-19 मामलों में तेजी के कारण, दिल्ली पुलिस, CAPFs में SI और CISF परीक्षा -2019 में ASI पेपर-2 को स्थगित करने का फैसला लिया है। यह परीक्षा 08 मई 2021 को आयोजित होने वाली थी। नोटिस में कहा गया कि, इस भर्ती परीक्षा तारीखों की घोषणा एग्जाम से पहले कर दी जाएगी।

SSC की जरूरी सलाह
आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के लिए नए सिरे से तारीखों की घोषणा करेगा और उम्मीदवारों को नियमित अपडेट के लिए उसी पर जाने की सलाह दी जाती है।

वैकेंसी डीटेल्स
दिल्ली पुलिस सब-इंस्पेक्टर (SI) पुरुषों के लिए कुल 132 रिक्तियां और महिला के लिए 79 रिक्तियां हैं। जबकि सीएपीएफ (CAPFs) में SI की कुल 2534 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

UP Police SI Bharti 2021: नया नोटिस जारी, यूपी पुलिस SI भर्ती की अंतिम तिथि बढ़ी

इतने उम्मीदवारों ने किया था क्वलीफाई
कुल 4035 महिला उम्मीदवार और 41888 पुरुष उम्मीदवारों ने ओपन वैकेंसी के लिए क्वालीफाई किया था। विभागीय रिक्तियों के लिए 390 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था और 123 पुरुषों को पूर्व सैनिकों (दिल्ली पुलिस) के विशेषीकृत श्रेणियों के तहत शॉर्टलिस्ट किया गया था। ये सभी उम्मीदवार 08 मई को पेपर-2 एग्जाम में शामिल होने वाले थे।

Exam Postponed 2021: SSC, BPSC, HPPSC, सेना भर्ती समेत ये परीक्षाएं स्थगित, देखें अपडेट

SSC Exam Postponed Notice

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News