SBI Recruitment Exam 2021: भारतीय स्टेट बैंक जूनियर एसोसिएट्स प्रारंभिक परीक्षा टली, ये है अपडेट

हाइलाइट्स:

  • SBI भर्ती परीक्षा 2021 का नोटिस जारी।
  • चार जगहों पर स्थगित हुई जूनियर एसोसिएट्स प्रीलिम्स परीक्षा।
  • जल्द जारी होगी नई एग्जाम डेट

SBI Junior Associates Recruitment 2021 Update: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जूनियर एसोसिएट्स पदों पर भर्ती (SBI Junior Associates Recruitment 2021) के लिए किन्हीं कारणों के चलते चार केंद्रों पर आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। जिन उम्मीदवारों के एग्जाम शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक केंद्रों पर होने वाले थे, उन्हें परीक्षा (SBI Junior Associates prelims exam) के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

इन चार परीक्षा केंद्रों पर एसबीआई जूनियर एसोसिएट्स 2021 प्रीलिम्स के लिए बैठने वाले सभी आवेदक ताजा अपडेट के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है। बैंक ने उम्मीदवारों को सूचित किया है कि, जिन उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा के लिए ये एग्जाम सेंटर्स अलॉट किए गए हैं, उन्हें परीक्षा स्थगित के संबंध में उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पर एसएमएस द्वारा सूचित किया गया है।”

SBI Junior Associates exam Date
आधिकारिक नोटिस के अनुसार, बैंक ने 10 जुलाई 2021 से 13 जुलाई 2021 तक शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक केंद्रों में आयोजित होने वाले जूनियर एसोसिएट्स के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। परीक्षा की संशोधित तारीख इन केंद्रों के लिए बाद में जारी की जाएगी।

SBI Junior Associates admit card
बता दें कि, अन्य परीक्षा केंद्रों के लिए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। बैंक ने एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2021 को अपनी वेबसाइट पर पहले ही अपलोड कर दिया है। सभी उम्मीदवारों को 13 जुलाई से पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है। बाद में, लिंक डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा। बता दें कि, एडमिट कार्ड 29 जून 2021 को जारी किए गए थे। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में निरीक्षकों को कॉल लेटर के साथ पहचान प्रमाण की एक फोटोकॉपी पेश करनी होगी।

ये भी पढ़ें: Punjab Police Jobs 2021: पंजाब पुलिस में 634 पदों पर वैकेंसी, सरकारी नौकरी के लिए ग्रेजुएट्स करें आवेदन

चयन प्रक्रिया
जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सहायता और बिक्री) भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में एक क्लैरिकल कैडर का पद है। जूनियर एसोसिएट्स का चयन प्रारंभिक परीक्षा, एक मुख्य परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा के माध्यम से किया जाता है। जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के लिए इंटर सर्कल ट्रांसफर या इंटर स्टेट ट्रांसफर का कोई प्रावधान नहीं है।

ये भी पढ़ें: AIIMS Jobs 2021: एम्स में कई पदों पर 100 से ज्यादा वैकेंसी, 1.68 लाख रुपये तक सैलरी, देखें डिटेल्स

यहां भी स्थगित हो चुकी है SBI भर्ती परीक्षा
इससे पहले, बैंक ने अधिसूचित किया था कि लेह/लद्दाख में जूनियर एसोसिएट भर्ती को रोक दिया गया है। “लद्दाख”, “मणिपुर” और “विशेष अभियान के तहत लेह और कारगिल घाटी” के राज्य, केंद्रशासित प्रदेश के लिए जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती को अगली सूचना तक रोक दिया गया है।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News