Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास महिला और पुरुषों के लिए असम राइफल्स भर्ती, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी

हाइलाइट्स:

  • असम राइफल्स भर्ती 2021 के आवेदन शुरू।
  • 24 अगस्त 2021 को होगी भर्ती रैली।
  • 26 जुलाई तक करें ऑनलाइन आवेदन।

Assam Rifles Recruitment Rally 2021:असम राइफल्स (Assam Rifles) ने मेधावी खिलाड़ी कोटा भर्ती रैली (Assam Rifles Recruitment Rally) 2021 के लिए आवेदन मांगे हैं। देश भर में चल रही कोविड-19 महामारी की स्थिति के आधार पर भर्ती रैली 24 अगस्त से शुरू होगी, जो अलग-अलग जगहों पर अस्थायी रूप से आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई है।

कार्यालय महानिदेशक असम राइफल्स 26 जून से मेधावी खिलाड़ी भर्ती योजना के तहत राइफलमैन या राइफल महिला जनरल ड्यूटी के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन assamrifles.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा करें।

वैकेंसी डीटेल्स
यह भर्ती अभियान कुल 131 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। 131 रिक्तियों में से 75 रिक्तियां पुरुषों के लिए और 56 रिक्तियां महिलाओं के लिए हैं। भर्ती रैली के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड, एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ-साथ जनरेट होगा।

कौन कर सकता है अप्लाई?
राइफलमैन या राइफल महिला जनरल ड्यूटी के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा, ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता / राष्ट्रीय प्रतियोगिता / अंतर-विश्वविद्यालय टूर्नामेंट / राष्ट्रीय खेल / स्कूलों के लिए खेलों में भाग लिया है, राष्ट्रीय शारीरिक दक्षता अभियान में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 01 अगस्त 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें:Indian Coast Guard Jobs 2021: भारतीय तटरक्षक बल ने निकाली भर्ती, जानें कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवार असम राइफल्स की ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को ऑनलाइन भुगतान मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करना होगा या वैकल्पिक रूप से भुगतान किसी भी एसबीआई काउंटर पर भी किया जा सकता है। दोनों ही मामलों में, उम्मीदवारों को रसीद या चालान की एक प्रति ऑनलाइन अपलोड करनी होगी।

ये भी पढ़ें: UPPSC Jobs 2021: यूपी में निकलीं सरकारी भर्ती, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत इन पदों पर 100 से ज्यादा वैकेंसी

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), संबंधित खेलों में फील्ड टेस्ट और मेडिकल एग्जाम के माध्यम से अपने जोखिम और खर्च पर किया जाएगा। संबंधित रैली के दौरान टेस्ट के कारण होने वाली चोटों की भरपाई सरकार या असम राइफल्स द्वारा किसी भी मामले में नहीं की जाएगी।

नोटिफिकेशन डायरेक्ट लिंक

असम राइफल्स भर्ती 2021 ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News