RTE में एडमिशन के लिए 2 दिन और बढ़ाए: MP में लॉटरी खुलने वाले छात्र स्कूलों में 28 जुलाई तक ले सकेंगे दाखिला; पहले 26 जुलाई तक का समय दिया था

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Students Who Open Lottery Under RTE Will Be Able To Take Admission In Schools Till July 28; Earlier Time Was Given Till 26 July

भोपाल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक फोटो

शिक्षा का अधिकार अधिनियम (RTE) के तहत निजी स्कूलों में निःशुल्क प्रवेश के लिए पात्र बच्चों को एडमिशन की अंतिम तारीख दो दिन बढ़ा दी गई है। अब पात्र बच्चे 28 जुलाई तक नाम लिखवा सकेंगे। पहले 26 जुलाई तक ही एडमिशन का समय तय था। राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस ने बताया, मौसम की विपरीत परिस्थितियों और पात्र बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रवेश लेने की अंतिम तारीख बढ़ाई गई है।

प्रदेश के सभी जिला परियोजना समन्वयक को निर्देश जारी किए हैं, आवंटन के बाद संबंधित बच्चे द्वारा स्कूल में निःशुल्क प्रवेश के लिए उपस्थित हो सकेंगे। साथ ही, प्राइवेट स्कूल द्वारा मोबाइल ऐप के माध्यम से बच्चे की फोटो लेकर निःशुल्क प्रवेश दर्ज कराएं।

इसके साथ ही यदि प्राइवेट स्कूल द्वारा वर्तमान में स्कूल का संचालन बंद कर दिया गया है या अल्पसंख्यक स्कूल में किसी बच्चे का आवंटन हुआ है। ऐसे स्कूलों की जानकारी 27 जुलाई 2021 के शाम 5 बजे तक राज्य शिक्षा केंद्र को उपलब्ध कराए। इससे ऐसे बच्चों को दूसरे चरण की लॉटरी प्रक्रिया में अन्य स्कूल को चुनने का मौका दिया जा सके।

इसमें कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों को निजी स्कूलों में निःशुल्क प्रवेश के लिए सत्र 2021-22 में ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से स्कूल का आवंटन किया गया था।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News