RRB NTPC 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कोरोना के चलते रोकी NTPC परीक्षा, हालात की समीक्षा के बाद जारी होगा सातवें फेज की परीक्षा का शेड्यूल

  • Hindi News
  • Career
  • RRB NTPC 2019| Railway Recruitment Board Postponed The NTPC Exam Due To Corona, Schedule Of Seventh Phase Exam Will Be Released After Review Of Situation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने NTPC 2019 परीक्षा के बारे में नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी कि देश में फैले कोरोना संक्रमण के चलते बोर्ड ने परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया है।

इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर के कारण फिर कई राज्यों में फिर लगे लॉकडाउन के चलते फिलहाल सीबीटी की आगे की परीक्षा रोक दी गई है।

प्रतिबंधों में छूट के बाद होगी परीक्षा

बोर्ड ने यह भी बताया कि विभिन्न राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों में छूट दिए जाने के बाद, परीक्षाओं के लिए आगे का शेड्यूल जारी किया जाएगा। लेटेस्ट अपडेट के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट, rrbcdg.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

35 हजार से ज्यादा पदों के लिए जारी नोटिफिकेशन

RRB ने 35 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों के लिए कुल 1 करोड़ 26 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। अब तक कुल छह फेज में स्टेज- 1 की परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। पहले फेज की परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर, 2020 से 13 जनवरी, 2021 तक किया गया था। जबकि, छठे फेज की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) 1, 3, 5, 6, 7 और 8 अप्रैल 2021 को आयोजित की गई थी।

छठे फेज की परीक्षा में शामिल हुए 6 लाख कैंडिडेट्स

छठे फेज की परीक्षा में करीब 6 लाख कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। कैंडिडेट्स अब सातवें फेज की परीक्षा की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। स्थिति अनुकूल होने के बाद, हालात की समीक्षा कर सातवें फेज की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा। बोर्ड परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करेगा।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News