RBI Recruitment 2021: भारतीय रिजर्व बैंक में BMC पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन और सैलरी

हाइलाइट्स

  • बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका।
  • आरबीआई नागपुर भर्ती नोटिफिकेशन जारी।
  • बीएमसी पदों पर नौकरी के लिए करें आवेदन।

RBI Recruitment 2021:भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने भारतीय रिजर्व बैंक, नागपुर के विभिन्न मेडिकल सेटंर्स (डिस्पेंसरीज) के लिए बैंक के चिकित्सा सलाहकार (Bank’s Medical Consultant या BMC) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, 8 अगस्त 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया भर्ती (RBI Recruitment 2021) में शामिल पदों पर आवेदन करने से पहले आरबीआई (RBI) की आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाकर जरूरी डीटेल्स चेक कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। इसके अलावा, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया की जरूरी जानकारी यहां चेक कर सकते हैं।

खाली पदों की जानकारी (RBI Vacancy 2021 Details)
भारतीय रिजर्व बैंक, नागपुर में अलग-अलग डिस्पेंसरीज के लिए कुल 04 पदों पर बैंकों के मेडिकल कंसल्टेंट (बीएमसी) पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि, इस भर्ती अभियान के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों को पार्ट टाइम कॉन्ट्रेक्ट लेवल पर नौकरी मिलेगी। इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 2 और एससी, ओबीसी के लिए 1-1 सीट रिजर्व्ड है।

कौन कर सकता है आवेदन?
शैक्षिक योग्यता: जिन उम्मीदवारों के पास मेडिकल एलोपैथिक मेडिसिन सिसस्ट में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से कम से कम एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री है, वे आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, कम से कम 02 साल वर्क एक्सपीरियंस मांगा गया है।

चयन प्रक्रिया
बैंक शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद बैंक के मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में नियुक्त करने से पहले उम्मीदवारों को मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा।

ये भी पढ़ें:RPSC भर्ती 2021: राजस्थान में ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, देखें कुल 988 वैकेंसी डीटेल

कितनी मिलेगी सैलरी
आरबीआई नागपुर भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों को 1000 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। अगर सप्ताह में 15 घंटे और महीने में 60 घंटे काम करते हैं तो 60,000 रुपये तनख्वाह और 1000 रुपये अलग से (किराया) मिलेगा। घंटे की कुल संख्या को जरूरत के हिसाब से एक सप्ताह में 30 घंटे (अधिकतम) तक बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Indian Army Jobs 2021: भारतीय सेना भर्ती के जरिए देश सेवा को मौका, 2 लाख से ज्यादा सैलरी

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार, आरबीआई की ऊपर बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी के साथ जमा करनी होगी। उम्मीदवार 8 अगस्त 2021 तक या उससे पहले क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, आरबीआई, मुख्य कार्यालय भवन, डॉ राघवेंद्र राव रोड, सिविल लाइंस, पी.बी.नं.15, नागपुर-440001 के पते पर आवेदन जमा कर सकते हैं।

RBI भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News