RAS 2018 इंटरव्यू का परिणाम घोषित: झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर; टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे और जयपुर की शिवाक्षी खांडल तीसरे स्थान पर, टॉप 10 में 4 छात्राएं

अजमेर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई RAS संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के इंटरव्यू मंगलवार को दिन में पूरे हो गए। रात को ही आयोग ने परिणाम घोषित कर दिया। RPSC ने लॉकडाउन से अनलॉक होने के साथ ही सबसे बड़ी भर्ती का परिणाम जारी किया है। परीक्षा में झुंझुनूं की मुक्ता राव ने टॉप किया है। दूसरे नंबर पर टोंक के मनमोहन शर्मा और तीसरे नंबर पर जयपुर की शिवाक्षी खांडल रहे हैं। आयोग ने टॉप 10 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है।

आयोग द्वारा कुल 1051 पदों के लिए इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया था। इसमें नॉन टीएसपी क्षेत्र के 1014 और टीएसपी क्षेत्र के 37 पद शामिल हैं। आयोग के अध्यक्ष व पूर्व डीजीपी डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव के कार्यकाल का आरएएस का यह पहला परिणाम है। परिणाम आयोग वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

ये हैं 10 टॉपर
मेरिट में टॉप 10 में रहे अभ्यर्थियों में जयपुर का पलड़ा भारी रहा । 10 में से 3 अभ्यर्थी जयपुर के हैं। इसके साथ ही झुंझुनूं के 2 अभ्यर्थी मेरिट में आए हैं। अजमेर से इस बार भी कोई भी अभ्यर्थी टॉप 10 रेंक में अपनी जगह नहीं बना पाया। जयपुर से तीन, टोंक व झुंझुनूं से दो-दो अभ्यर्थी टॉप 10 में रहे।

  1. मुक्ता राव झुंझुनूं टॉपर
  2. मनमोहन शर्मा टोंक
  3. शिवाक्षी खांडल जयपुर
  4. निखिल कुमार झुंझुनूं
  5. वर्षा शर्मा जयपुर
  6. यशवंत मीना जयपुर
  7. रवि कुमार गोयल अलवर
  8. बीनू देवाल जालौर
  9. विकास प्रजापत टोंक
  10. सिद्धार्थ संधू नागौर

आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि RAS 2018 के इंटरव्यू आयोग द्वारा 22 मार्च 2021 से 16 अप्रेल तक और इसके बाद 21 जून से 13 जुलाई तक आयोजित किए गए। ये इंटरव्यू आज पूरे हो गए। आयोग द्वारा कुल 2012 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू किए गए। आयोग ने वेबसाइट पर नॉन टीएसपी व टीएसपी क्षेत्र के अलग-अलग अभ्यर्थियों के रोल नंबर मय मेरिट क्रमांक व कैटेगरी के जारी किए हैं।

टीएसपी क्षेत्र के कुल 54 और नॉन टीएसपी क्षेत्र के कुल 1969 अभ्यर्थियों के रोल नंबर, मेरिट क्रमांक व कैटेगरी जारी किए गए हैं। आयोग ने चार अभ्यर्थियों के परिणाम कोर्ट के आदेश पर रोक रखा है। इनके रोल नंबर भी जारी किए गए हैं।

झुंझुनूं के चिड़ावा की मुक्ता राव ने रचा इतिहास:RAS टॉपर ने कहा- बेटा रोज पूछता था, मम्मी आपने आज कितनी पढ़ाई की, उसकी ताकत ने बना दिया अव्वल

10 घंटे लग गए परिणाम तैयारी में
आयोग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दोपहर करीब 1 बजे इंटरव्यू पूरे हो गए थे। रात करीब 11 बजे परिणाम जारी हुआ। परिणाम तैयारी में 10 घंटे का समय लगा। आयोग की सीक्रेसी और कांफिडेंशियल टीम ने इस परिणाम को तैयार किया। आयोग के सूत्रों के मुताबिक ये टीम बिना परिणाम तैयार किए हुए आयोग के बाहर नहीं निकलती है।

RAS 2021 की भर्ती का विज्ञापन भी जल्द
राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव ने सभी सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि आरएएस-2021 की भर्ती का विज्ञापन आयोग शीघ्र ही जारी करेगा।

यहां देखें RAS 2018 का परिणाम

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News