Rajasthan University: गर्मी की छुट्टियां घोषित, स्टूडेंट्स से प्रिंसिपल्स तक के लिए आये ये निर्देश

हाइलाइट्स:

  • राजस्थान यूनिवर्सिटी ने की समर वैकेशन की घोषणा
  • लेकिन पूरा करना होगा पीजी कोर्सेज़ का सिलेबस
  • 30 जून तक बंद रहेंगे सभी विभाग व कॉलेज

Rajasthan University Summer Vacation 2021: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है। राज्य में रोज बढ़ते कोरोना संक्रमण (Rajasthan Corona Cases) के मद्देनजर राजस्थान विश्वविद्यालय ने 30 जून तक समर वैकेशन की घोषणा की है। यह निर्णय यूनिवर्सिटी के सभी संबद्ध कॉलेजों व विभागों पर लागू होगा। 30 जून तक राजस्थान यूनिवर्सिटी (RU) के सभी विभाग और कॉलेज बंद रहेंगे।

यूनिवर्सिटी द्वारा जारी बयान के अनुसार, इस समर वैकेशन के दौरान विवि के सभी स्टूडेंट्स, फैकल्टी, स्टाफ, डिपार्मेंट हेड और प्रिंसिपल्स को कैंपस नहीं जाएंगे। लेकिन विभागाध्यक्ष और प्राचार्य बिना यूनिवर्सिटी को सूचित किये हेडक्वार्टर नहीं छोड़ सकते। उन्हें फोन पर उपलब्ध रहना होगा।

वहीं, यूनिवर्सिटी ने सभी पीजी कोर्सेज़ के सिलेबस ऑनलाइन मोड पर पूरे करने का निर्देश भी दिया है।

ये भी पढ़ें : Internships 2021: भारत सरकार को चाहिए 2500 इंटर्न, हर महीने मिलेंगे 12000 रु., कॉलेज स्टूडेंट्स करें अप्लाई

गौरतलब है कि राजस्थान में शनिवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 17,987 नये मामले सामने आये हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमण के आंकड़े अब तक 7,38,786 पहुंच चुके हैं। साथ ही शनिवार को 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई। जिसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,506 हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : Teacher Vacancy 2021: सरकारी स्कूल टीचर व प्रिंसिपल के 3500 पदों पर बंपर वैकेंसी, पे-स्केल 2 लाख तक

दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana), मध्यप्रदेश (MP), आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार (Bihar), तेलंगाना समेत कई राज्यों ने स्कूल्स व कॉलेजेज़ में इस बार समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News