PSCB Recruitment 2021: No Interview! पंजाब बैंक में सैंकड़ो वैकेंसी, सैलरी 35400 रु. तक

हाइलाइट्स:

  • पंजाब में बैंक की नौकरी पाने मौका।
  • PSCB ने कई पदों पर निकाल भर्ती।
  • कोई साक्षात्कार नहीं होगा।
  • 20 मई 2021 तक कर सकते हैं अप्लाई।

Punjab Bank PSCB Recruitment 2021: बैंक भर्ती (Bank Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PSCB) में आवेदन करने का अच्छा मौका है। यहां कई पदों पर ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट pscb.in पर 20 मई 2021 तक, 11.59 बजे तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PSCB) में सीनियर मैनेजर, मैनेजर, आईटी ऑफिसर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकली है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 856 रिक्त पद भरे जाएंगे। बैंक जॉब 2021 का नोटिफिकेशन लिंक नीचे दिया गया है।

बैंक में खाली पदों की डीटेल्स
सीनियर मैनेजर – 40 पद
मैनेजर – 60 पद
सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी – 07 पद
क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर – 739 पद
स्टेनो-टाइपिस्ट – 10 पद

आप भी कर सकते हैं अप्लाई या नहीं? जानिए
सीनियर मैनेजर या मैनेजर: किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्टग्रेजुएट या 50 प्रतिशत अंकों के साथ MFC/MBA कर चुके उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
आईटी ऑफिसर: 50 प्रतिशत अंकों के साथ MCA/ MSc सूचना प्रौद्योगिकी की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार ने मैट्रिक मानक की पंजाबी परीक्षा पास की हो।
क्लर्क-कम डाटा एंट्री ऑपरेटर: उम्मीदवारों को पीजी डिग्री होनी चाहिए और मैट्रिक मानक की पंजाबी भाषा की परीक्षा पास होनी चाहिए।
स्टेनो-टाइपिस्ट: आईएसओ सर्टिफिकेशन वाले संस्थान से कंप्यूटर में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट (न्यूनतम 6 महीने) और मैट्रिक मानक की पंजाबी भाषा की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। क्वालिफिकेशन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा
ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो, 1 जनवरी 2021 तक 18 वर्ष के हो चुके और 37 वर्ष से अधिक नहीं है। हालंकि आरक्षित वर्ग के तहत आने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकारी मापदंडों के अनुसार छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
अनुसूचित जाति (SC) वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को 1400 रुपये का शुल्क देना होगा।

चयन प्रक्रिया
चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। कोई साक्षात्कार नहीं होगा। स्टेनो-टाइपिस्ट के पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के अलावा पंजाबी और अंग्रेजी शॉर्टहैंड स्किल टेस्ट में शामिल होना होगा, जोकि क्वालिफाइंग एग्जाम है।

Police Jobs: यहां कॉन्स्टेबल, SI, ASI समेत कई पदों पर 1000 से ज्यादा वैकेंसी, देखें पुलिस भर्ती की डीटेल्स

वेतन
सीनियर मैनेजर – 35400 रुपये प्रतिमाह
मैनेजर – 29200 रुपये प्रतिमाह
सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी – 25500 रुपये हर महीने
क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर – 19900 रुपये प्रतिमाह
स्टेनो-टाइपिस्ट – 21700 रुपये प्रतिमाह

GDS Vacancy 2021: भारतीय डाक विभाग में 2428 पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां, 10वीं पास पाएं सरकारी नौकरी

पंजाब बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन लिंक-

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News