Police SI Jobs: यहां 800 पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती को मंजूरी, राज्य में निकलेंगी 25000 नई सरकारी नौकरियां

हाइलाइट्स:

  • 800 पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की मंजूरी।
  • जम्मू और कश्मीर भर्ती बोर्ड जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन।
  • राज्य में 25000 अन्य सरकारी भर्ती प्रक्रिया शुरू।

Police SI Recruitment 2021: पुलिस की नौकरी (Police Jobs) पाने की पूरी तैयारी है और नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा (Lt. Governor Manoj Sinha) ने राज्य के सभी युवाओं के लिए पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती (Police Sub-Inspector SI Recruitment) का ऐलान किया है।

गवर्नर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के माध्यम से राज्य में शुरू होने वाली सैकड़ों पुलिस भर्ती की सूचना दी है। उन्होंने लिखा कि, “आज (18 जून 2021) जम्मू कश्मीर पुलिस में 800 सब इंस्पेक्टर की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दी।”

बोर्ड जल्द जारी करेगा पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन
जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) जल्द ही सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से जम्मू और कश्मीर पुलिस में कुल 800 सब इंस्पेक्टर की भर्ती की जाएगी।

कैसे मिलेगी नौकरी?
जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने लगातार कई ट्विट करके भर्ती से संबंधित जरूरी जानकारी शेयर की। उन्होंने लिखा, “भर्ती प्रक्रिया के ऐतिहासिक सुधार में, सेवा चयन बोर्ड (SSB) अब पुलिस, जेलों और फायर और आपातकालीन सेवा विभागों में सभी नॉन-गजेटेड पदों की चयन प्रक्रिया को अंजाम देगा। पदों पर चयन लिखित और फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा।”

ये भी पढ़ें: UPPSC Jobs 2021: सरकारी नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई, यूपीपीएससी लेक्चरर की 100 से ज्यादा वैकेंसी

25000 नौकरियों के लिए बढ़े कदम
उन्होंने आगे कहा कि युवाओं के सशक्तिकरण के लिए राज्य में विभिन्न सार्वजनिक या सरकारी क्षेत्र में 25000 और नौकरियों की भर्ती की जाएगी। उनके ट्वीट में लिखा गया है, “जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन सार्वजनिक क्षेत्र या सरकारी विभागों में 25,000 वादे वाली नौकरियों की भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।”

ये भी पढ़ें: Milkha Singh: न हाई स्कूल, न डिग्री… फिर भी फौज में थे अफसर, पत्नी भी रहीं टीम कैप्टन

नौकरी के लिए इन वेबसाइट्स पर रखें नजर
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे नई भर्तियों की ताजा अपडेट के लिए जेकेएसएसबी (JKSSB) की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in और जम्मू कश्मीर पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट jkpolice.gov.in पर नजर बनाए रखें।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News