NEET 2021: बदलेगी नीट परीक्षा की तारीख! जानें कोविड को लेकर पीएम मोदी की बैठक में क्या हुआ

हाइलाइट्स:

  • कोविड-19 पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक
  • नीट 2021 पर भी हुई चर्चा
  • एमबीबीएस व नर्सिंग स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी में लगाये जाने पर विचार

NEET 2021 exam date latest update: मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा नीट (NEET 2021) का आयोजन 01 अगस्त 2021 को होना है। लेकिन परिस्थतियों को देखते हुए इस परीक्षा के स्थगित होने की आशंकाएं जताई जा रही हैं। अब प्रधानमंत्री की बैठक में भी इस पर चर्चा हुई है।

रविवार, 02 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेषज्ञों के साथ देश में ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता के मुद्दे पर बैठक की। कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए मानव संसधान के हालात की भी समीक्षा की गई। इस दौरान एमबीबीएस स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी में लगाये जाने और नीट 2021 के विषय पर भी बात हुई।

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) ने केंद्र सरकार के सूत्रों के हवाले से बताया है कि पीएम मोदी की बैठक में मेडिकल और नर्सिंग कोर्सेस से पास-आउट होने वाले और फाइनल ईयर स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी में लगाये जाने की चर्चा हुई है। जो स्टूडेंट्स इस काम में अपनी सेवा देंगे उन्हें अलग से इंसेंटिव देने का भी निर्णय किया गया है।

ये भी पढ़ें : CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई 12वीं क्लास का प्रश्न बैंक जारी, ये है अपडेट

केंद्र सरकार के सूत्रों का यह भी कहना है कि इस बैठक में नीट 2021 परीक्षा स्थगित करने पर भी फैसला शामिल हो सकता है। बैठक के निर्णयों की पूरी जानकारी सोमवार, 03 मई 2021 तक आ जाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News