NEET 2021: किस शहर में होगी आपकी नीट परीक्षा, यहां करें चेक, NTA ने जारी किया लिंक

हाइलाइट्स

  • नीट यूजी 2021 कैंडिडेट्स के लिए जरूरी सूचना
  • अब पता कर सकते हैं अपनी परीक्षा का शहर
  • एनटीए ने जारी किया एग्जाम सिटी लिंक

NEET 2021 Exam Centre City NTA: नीट यूजी 2021 परीक्षा (NEET UG 2021) के अभ्यर्थियों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जरूरी सूचना जारी की है। जिन स्टूडेंट्स ने नीट 2021 के लिए अप्लाई किया है, वे अब अपनी परीक्षा के शहर का पता लगा सकते हैं। इसके लिए एनटीए ने ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नीट 2021 एग्जाम सेंटर सिटी चेक करने का लिंक एक्टिव किया है। वह लिंक इस खबर में आगे दिया गया है।

आपकी नीट परीक्षा का केंद्र किस शहर में होगा, यह पता करने के लिए आगे दिये गये नीट 2021 एग्जाम सेंटर सिटी डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें। नया पेज खुलेगा। यहां अपना नीट एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और स्क्रीन पर दिख रहा सिक्योरिटी पिन भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। परीक्षा केंद्र के शहर का नाम डिस्प्ले हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : Career Options after NEET: नीट के बाद सिर्फ डॉक्‍टर ही नहीं, इन क्षेत्रों में भी बना सकते हैं करियर

नीट यूजी 2021 एग्जाम का आयोजन देश के कुल 198 शहरों में किया जा रहा है। परीक्षा 12 सितंबर 2021 को कुल 13 भाषाओं में होनी है। हालांकि देशभर से स्टूडेंट्स नीट एग्जाम 2021 की डेट एक बार फिर पोस्टपोन करने की मांग कर रहे हैं। सीबीएसई इंप्रूवमेंट/कंपार्टमेंट समेत कई नेशनल लेवल एंट्रेंस एग्जाम्स आसपास होने के कारण यह मांग की जा रही है। हालांकि एनटीए ने इस बारे में कोई सूचना नहीं दी है।

ये भी पढ़ें : Clinical Research Industry: अच्छी सैलरी के लिए बेहतरीन ऑप्शन है क्लिनिकल रिसर्च इंडस्ट्री, जानें जॉब प्रोफाइल

एनटीए ने नीट यूजी एग्जाम सिटी चेक करने के लिए दो लिंक्स जारी किये हैं। आप इनमें से किसी पर भी क्लिक करके अपनी नीट परीक्षा के शहर का नाम जान सकते हैं। दोनों लिंक्स नीचे दिये गये हैं-

NEET 2021 Exam City check NTA link-1
NEET 2021 Exam City check NTA link-2

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News