MPSC Recruitment 2021: विरोध के बाद ग्रुप बी भर्ती परीक्षा स्थगित, नई डेट कब

हाइलाइट्स:

  • एमपीएससी ग्रुप बी भर्ती परीक्षा स्थगित
  • अभ्यर्थियों के विरोध के बाद राज्य सरकार का फैसला
  • बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण हो रहा था विरोध

MPSC Group B Recruitment 2021: लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक और परीक्षा स्थगित कर दी गई है। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने ग्रुप बी भर्ती (Group B Vacancy) के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है। जल्द ही आयोग इस संबंध में नोटिस जारी कर देगा।

ये भर्तियां महाराष्ट्र अधीनस्थ सेवा के नॉन-गैजेटेड ग्रुप बी वैकेंसी के लिए की जानी हैं। इसके लिए प्रारंभिक भर्ती परीक्षा (MPSC Group B prelims) 11 अप्रैल 2021 को होनी थी।

परीक्षा टालने को लेकर करीब एक सप्ताह से कई अभ्यर्थी ऑनलाइन कैंपेन भी चला रहे थे। साथ ही राज्य सरकार से अपील भी कर रहे थे। कुछ तो परीक्षा के विरोध में सड़कों पर भी उतर आए थे। कई अभ्यर्थियों ने कहा कि वे कोरोना से संक्रमित हैं।

परिस्थितियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एमपीएससी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें परीक्षा स्थगित किए जाने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें : NTPC Jobs 2021: इन पदों के लिए 70000 से ज्यादा सैलरी, ग्रेजुएट करें अप्लाई

एमपीएससी ने कहा है कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा परिस्थितियों की समीक्षा के बाद की जाएगी। इस बीच एसीपी रामनाथ पोकले ने पुलिस बल को निर्देश दिए हैं कि ‘अब क्योंकि एमपीएससी परीक्षा स्थगित कर दी गई है, सभी यूनिट कमांडर अलर्ट रहेंगे और स्टूडेंट्स से उचित तरीके से संपर्क करेंगे। इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि कोई अप्रिय घटना न हो और सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन न हो।’

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2021: MCC में पटवारी, क्लर्क, SI, JE समेत इन पदों पर वैकेंसी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News