KVS Admission 2021: 23 अप्रैल को जारी नहीं होगी केवीएस क्लास-1 दाखिले की लिस्ट, ये है अपडेट

हाइलाइट्स:

  • KVS क्लास 1 में एडमिशन के लिए करना होगा इंतजार।
  • पहली लिस्ट रिलीज डेट पोस्टपोंड।
  • कोरोना वायरस के कारण लिया फैसला।
  • 30 अप्रैल को जारी होनी है दूसरी लिस्ट।

KVS Class 1 Admission 2021: केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में दाखिला (KVS Class 1 Admission 2021) लेने के लिए रजिस्टर कर चुके उम्मीदवारों को अभी और इंतजार करना होगा। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस (COVID 19) महामारी के संक्रमण को देखते हुए पहली प्रोविजनल लिस्ट जारी करने की तारीख स्थगित की। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए पहली क्लास में एडमिशन की पहली लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होने वाली थी।

केवीएस (KVS) ने प्रोविजनल सिलेक्ट लिस्ट रिलीज डेट पोस्टपोंड की सूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in के माध्यम से दी है। जिन पैरेंट्स ने अपने बच्चों के एडमिशन के लिए आवेदन किया था वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।

कब जारी हो सकती है लिस्ट?
केंद्रीय विद्यालय की वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, KVS provisional select list जारी करने की तारीख की सूचना जल्द घोषित की जाएगी। संशोधित तिथि की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर संगठन द्वारा की जाएगी।

Summer Vacation 2021: दिल्ली, राजस्थान समेत इन राज्यों में गर्मी की छुट्टियां घोषित, ऑनलाइन क्लासेस भी बंद

केवीएस एडमिशन की दूसरी और तीसरी लिस्ट रिजीज डेट
केवीएस क्लास 1 में एडमिशन के लिए 19 अप्रैल को रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बंद हुई थी। पहली सूची 23 अप्रैल को जारी होने वाली थी, और सीटों की उपलब्धता के आधार पर दूसरी और तीसरी सूची जारी की जाएगी। दूसरी लिस्ट 30 अप्रैल को और तीसरी लिस्ट 5 मई 2021 को जारी होने वाली है। क्योंकि, संगठन ने अभी तक 23 अप्रैल के अलावा दूसरी और तीसरी लिस्ट रिलीज डेट के बारे में कोई नया अपडेट नहीं दिया है।

JNVST 2021: नवोदय विद्यालय क्लास 6 प्रवेश परीक्षा फिर से स्थगित, देखें ताजा जानकारी

KVS Class 1 Admission 2021 1st list date Postponed notice

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News