KVS Admission 2021: फिर शुरू केंद्रीय विद्यालय दाखिला प्रक्रिया, 23 जून को पहली लिस्ट, देखें पूरा शेड्यूल

हाइलाइट्स:

  • केंद्रीय विद्यालय दाखिला प्रक्रिया शुरू।
  • 23 जून को जारी होगी पहली अलॉटमेंट लिस्ट।
  • 31 अगस्त तक होंगे एडमिशन।

KVS Admission 2021 Revised Schedule & Allotment List: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने एक बार फिर देशभर के केंद्रीय विद्यालयों में दाखिला लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 2021-22 सत्र के लिए एडमिशन प्रोसेस कोरोना वायरस (COVID 19) के कारण स्थगित की जारी थी। कोविड-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए, केवीएस ने प्रवेश प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। केवीएस ने रजिस्ट्रेशन और एडमिशन लिस्ट की रिवाइज्ड डेट जारी की हैं।

जो छात्र केंद्रीय विद्यालयों में दाखिला लेने के इच्छुक हैं और काफी समय प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, वे आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर केवीएस दाखिला प्रक्रिया का संशोधित कार्यक्रम (KVS admission 2021 Revised Schedule) देख सकते हैं। नोटिफिकेशन का डायेक्ट लिंक नीचे भी दिया गया है।

जानिए कब जारी होगी सूची, ये है शेड्यूल
दरअसल, सत्र 2021-22 के लिए केवीएस प्रवेश प्रक्रिया मार्च के चौथे सप्ताह में शुरू की गई थी, जिसे देशभर में कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर, एडमिशन के लिए लिस्ट जारी करने की तारीखों को स्थगित करना पड़ा था। रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक, रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स की पहली प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट और वेटिंग लिस्ट 23 जून को जारी होगी। अगर किसी छात्र का नाम सूची में नहीं आता है, तो उन्हें दूसरी सूची का इंतजार करना होगा। सभी सीटें भरने तक केवी सूची जारी करेंगे। दूसरी और तीसरी सूची क्रमश: 30 जून और 05 जुलाई को घोषित की जाएंगी।

केवीएस में एडमिशन कब?
एडमिशन की आखिरी तारीख 31 अगस्त है। जहकि कक्षा 11वीं का प्रवेश तारीख 10वीं के परिणाम घोषित होने की तारीख के हिसाब से तय की जाएगी। कक्षा 10वीं परिणाम 2021 (10th Result 2021) घोषित होने के बाद, छात्र 30 दिनों के अंदर 11वीं में दाखिला ले सकेंगे।

एडमिशन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स
बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र की स्कैन कॉपी
स्टूडेंट की पासपोर्ट साइट फोटो या स्कैन की गई फोटो।
अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के तहत आवेदन कर रहे हैं तो सरकारी प्रमाण पत्र।
पैरेंट्स या गार्जियन की ट्रांसफर डीटेल्स जो एप्लीकेशन क्रेडेंशियल में इस्तेमाल हुई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News