JNU admission entrance exam: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए दाखिला प्रवेश परीक्षा शुरू, 23 सितंबर तक होगा इसका आयोजन

  • Hindi News
  • Career
  • Admission Entrance Examination For The Academic Session 2021 22 In Jawaharlal Nehru University Will Start From Monday, It Will Be Held Till 23 September

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 20 सितंबर से 114 शहरों में शुरू हुई। विश्वविद्यालय के वीसी एम जगदीश कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षाएं 23 सितंबर तक चलेंगी। कुमार ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित जेएनयू प्रवेश परीक्षा (JNUEE) आज देश भर के 114 शहरों और 248 केंद्रों में शुरू हो गई है। यह परीक्षा तीन घंटे की होगी और कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएंगी।

गाइडलाइंस जारी

  1. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक फ्रैंकिंग और रजिस्ट्रेशन औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए छात्रों को परीक्षा के टाइमिंग से दो घंटे पहले JNUEE 2021 परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
  2. छात्रों को परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, टेप रिकॉर्डर सहित कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा केंद्र में किसी भी धातु के सामान की अनुमति नहीं हैं क्योंकि छात्रों की जांच हैंडहेल्ड मेटल डिटेक्टर से की जाएगी।
  3. छात्रों को परीक्षा केंद्र पर अपना पर्स या हैंडबैग ले जाने की भी अनुमति नहीं है। परीक्षा हॉल में डिब्बाबंद फूड आइटम्स, कोल्ड ड्रिंक, चाय या कॉफी और अन्य खाद्य पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं है।
  4. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को अपने एडमिट कार्ड (यदि पहले से नहीं हैं) को डाउनलोड अनिवार्य होगा जो जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnuexam.nta.ac.in पर उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News