JEE Main 2021: महाराष्ट्र बारिश के चलते छात्रों को बड़ी राहत! शिक्षा मंत्री ने कहा- घबराएं नहीं, मिलेगा मौका

हाइलाइट्स

  • जेईई मेन 2021 का नया अपडेट।
  • महाराष्ट्र बारिश के चलते छात्रों को मिलेगी राहत।
  • शिक्षा मंत्री ने एनटीए को दिए सुझाव।

JEE Main 2021 re-exam Demand! केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने महाराष्ट्र के स्टूडेंट्स के लिए जेईई मेन 2021 (JEE Main 2021) की परीक्षाएं फिर से आयोजित कराने का सुझाव रखा है। उन्होंने नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) को महाराष्ट्र के जिन छात्रों की परीक्षाएं भारी बारिश के चलते छूट गई हैं, उनकी परीक्षाएं फिर से आयोजित करने का सुझाव दिया है। जबकि महाराष्ट्र के जिन क्षेत्रों में बारिश के कराण छात्र आगामी परीक्षाओं में नहीं बैठ सकते उनके लिए नई एग्जाम डेट जारी होने की बात कही है।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के छात्र जो 22 जुलाई और 27 जुलाई को राज्य में भारी बारिश के कारण संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य सत्र 3 में शामिल नहीं हो पाएंगे। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होने की अनुमति दी गई।

24 जुलाई 2021 शनिवार देर शाम केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से जेईई मेन 2021 सीजन-3 में छात्रों की परेशानी और उनकी सहायता का सुझाव रखा। उन्होंने ट्वीट किया कि, “महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण, मैंने महाराष्ट्र छात्रों की सहायता के लिए, एनटीए को उन सभी उम्मीदवारों को एक और मौका देने की सलाह दी है जो जेईई (मुख्य) -2021 सत्र 3 के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।”

इसी कड़ी में उन्होंने दूसरा ट्विट उन छात्रों की सहायता के लिए किया जो 25 और 27 जुलाई को जेईई 2021 (JEE 2021) परीक्षा में बैठने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के छात्र, जो जेईई (मुख्य) -2021 सत्र 3 के लिए 25 और 27 जुलाई 2021 को अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ हैं, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। उन्हें एक और मौका दिया जाएगा, और तारीखों की घोषणा जल्द ही एनटीए द्वारा की जाएगी।”

ये भी पढ़ें: Schools Reopen: राजस्थान में 02 अगस्त को नहीं खुलेंगे स्कूल? ये है CM अशोक गहलोत का प्लान

बता दें कि, जेईई मेन (JEE Main 2021 Session 3) का तीसरा सत्र 20, 22, 25 और 27 जुलाई, 2021 को निर्धारित किया गया है। एनटीए ने पहले ही 20 जुलाई और 22 जुलाई को जेईई मेन सत्र 3 की परीक्षा आयोजित की थी। जेईई मेन के तीसरे सत्र के लिए 7,09,519 छात्रों ने पंजीकरण कराया है।

ये भी पढ़ें: UP BEd Admit Card 2021: यूपी बीएड संशोधित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News