JEE Advanced 2021: IIT खड़गपुर ने जारी किया जेईई एडवांस्ड का इंफॉर्मेशन ब्राउशर, देखें अपडेट

हाइलाइट्स:

  • जेईई एडवांस्ड 2021 का इंफॉर्मेशन ब्राउशर जारी।
  • जरूरी डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट भी हुई अपलोड।
  • 3 जुलाई को होना था एग्जाम, स्थगित हुआ।

JEE Advanced 2021 Latest update: इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस्ड 2021 (JEE Advanced 2021) परीक्षा के लिए इंफॉर्मेशन ब्राउशर और रजिस्ट्रेशन के दौरान काम आने वाले जरूरी डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट जारी कर दी है। उम्मीदवार जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर ये चीजें चेक कर सकते हैं।

जेईई एडवांस्ड 2021 की संशोधित तिथियां जल्द ही जारी की जाएंगी। रजिस्ट्रेशन, एंट्रेंस, काउंसलिंग और अन्य महत्वपूर्ण तिथियां भी संशोधित होने की संभावना है। इंफोर्मेंशन ब्राउशर और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के दौरान जरूरी डॉक्यूमेंट्स की सूची अब वेबसाइट jeeadv.ac.in पर उपलब्ध है। जेईई एडवांस्ड 2021 सूचना विवरणिका डाउनलोड करने के लिए डायेरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

जेईई एडवांस्ड 2021 एग्जाम डेट
IIT एंट्रेंस के लिए एग्जाम डेट और आवेदन पत्र की तारीखें एडमिशन ब्राउशर के साथ जारी की जाती हैं, लेकिन इस साल अभी तक परीक्षा तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। जेईई एडवांस्ड का आयोजन 3 जुलाई को होना था, लेकिन कोविड-19 की स्थिति के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

जेईई एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन डेट
जेईई एडवांस्ड 2021 के लिए पंजीकरण शुरू में 7 जुलाई से 14 जुलाई, 2021 तक निर्धारित किया गया था। हालांकि, जेईई मेन 2021 सत्र स्थगित होने के कारण, रजिस्ट्रेशन की तारीखों में भी संशोधन होने की संभावना है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई एडवांस्ड 2021 पर अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

ये भी पढ़ें:UP 69000 Shikshak Bharti: तीसरी काउंसलिंग लिस्ट जारी, ये है डाउनलोड लिंक

कोविड-19 के कारण परीक्षा स्थगित
जेईई एडवांस्ड 2021 के एक शॉर्ट नोटिस में सूचना दी गई कि, “भारत में मौजूदा COVID 19 महामारी के कारण, सूचना विवरणिका में बताई गई जेईई एडवांस्ड 2021 की तारीख को स्थगित कर दिया गया है। समय आने पर नई तिथि की घोषणा की जाएगी। इसलिए IIT खड़गपुर रजिस्ट्रेशन, एंट्रेंस और काउंसलिंग आदि की तारीखों को संशोधित कर सकता है। जेईई (एडवांस्ड) 2021 और एएटी से संबंधित विभिन्न गतिविधियों की तिथियां सूचना विवरणिका के अनुलग्नक- IV में प्रस्तुत की गई हैं, जिन्हें बाद में अपडेट किया जाएगा और तारीखों की संशोधित सूची भी वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड 2021 ब्राउशर से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: SSC Exams 2021 postponed: दिल्ली पुलिस SI और MTS परीक्षाएं टली

JEE Advanced 2021 Brochure
Information Brochure 2021 English
आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News