JEE Advanced 2021: बदलेगी जेईई एडवांस्ड की डेट, IIT Kharagpur ने दी ये सूचना

हाइलाइट्स:

  • बदलेगी आईआईटी जेईई एडवांस्ड की तारीख
  • आईआईटी खड़गपुर कमेटी ने दी सूचना
  • मंगलवार को हुई जेईई एडवांस्ड कमेटी की बैठक

IIT JEE Advanced exam 2021: आईआईटीज़ में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड (JEE Advanced 2021) का आयोजन इस साल 3 जुलाई को होना है। लेकिन इस तारीख में अब बदलाव हो सकता है। आईआईटी खड़गपुर (IIT Kharagpur) ने इस बारे में संकेत दिये हैं। आगे पढ़िये अपडेट..

मौजूदा परिस्थितियों में परीक्षा को लेकर हजारों स्टूडेंट्स के फोन कॉल्स और ई-मेल्स के बाद आईआईटी खड़गपुर की जेईई एडवांस्ड कमेटी ने मंगलवार, 27 अप्रैल 2021 को बैठक की। इसमें परीक्षा की तारीख पर चर्चा की गई। इस बैठक में शामिल तीन सदस्यों की कमेटी ने जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा की तारीख बदलने की जरूरत महसूस की है।

आईआईटी जेईई एडवांस्ड के चेयरमैन देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा है कि ‘जिस तरह के हालात हैं, इसमें हम जेईई एडवांस्ड 2021 के लिए निर्धारित 3 जुलाई की तारीख बदल सकते हैं। क्योंकि जेईई मेन्स और एडवांस्ड के बीच गैप होना भी जरूरी है।’

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri: 12वीं पास के लिए Indian Navy में नाविक बनने का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई

ऐसा इसलिए क्योंकि कोविड-19 (Covid-19) के कारण जेईई मेन अप्रैल 2021 (JEE Main April 2021) की परीक्षा स्थगित हो चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने फिलहाल इसके आयोजन का कोई संभावित समय नहीं बताया है। जब तक जेईई मेन अप्रैल की परीक्षा नहीं होती, तब तक मई की भी नहीं हो सकेगी। जेईई मेन (JEE Main) की चारों परीक्षाओं और रिजल्ट्स के बाद ही जेईई एडवांस्ड लिया जा सकेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News