JEE मेन 2021: NTA ने तीसरे सेशन की परीक्षा की ‘आंसर की’ जारी की, 20 से 27 जुलाई को हुआ था एंट्रेंस एग्जाम

  • Hindi News
  • Career
  • JEE Main 2021| NTA Released The Answer Key For The Third Session Exam, The Entrance Exam Was Held From July 20 To 27

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जुलाई में आयोजित हुई JEE मेन 2021 के तीसरे सेशन की परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के जरिए आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। देशभर में तीसरे फेज की परीक्षा 20, 22, 25 और 27 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी।

26 अगस्त से शुरू होगी चौथे सेशन की परीक्षा

नेशनल लेवल की इस परीक्षा के तीसरे सेशन के लिए 7 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि, बाढ़ प्रभावित महाराष्ट्र के कैंडिडेट्स जो परीक्षा शामिल नहीं हो पाएं थे, उनके लिए 3-4 अगस्त को फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं, चौथे सेशन की परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त और 1-2 सितंबर को आयोजित की जाएगी। JEE (मेन)- 2021 सेशन- 4 के लिए कुल 7.32 लाख कैंडिडेट्स पहले ही रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

परीक्षा केंद्रों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

महामारी को देखते हुए, NTA ने परीक्षा केंद्रों की संख्या भी 232 से बढ़ाकर 334 कर दी है। ऐसे में जो कैंडिडेट्स परीक्षा केंद्र बदलना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं। बता दें कि कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए NTA ने JEE मेन का तीसरी और चौथे सेशन की परीक्षा स्थगित कर दी थी। इस साल परीक्षा चार सेशन में आयोजित की जा रही है। इसके तहत पहले,दूसरे और तीसरे सेशन की परीक्षा आयोजित की जा चुकी है।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News