JEE एडवांस्ड 2021: IITs में एडमिशन के लिए 3 अक्टूबर को होगा परीक्षा का आयोजन, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

  • Hindi News
  • Career
  • JEE Advanced 2021 Dates| JEE Advanced 2021 Revised Schedule; For The Admission In IITs, JEE Advanced Will Be Conducted On October 3

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

देश के विभिन्न IITs में एडमिशन के लिए होने वाले JEE एडवांस्ड का आयोजन 3 अक्टूबर को किया जाएगा। इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी। इससे पहले यह परीक्षा जुलाई में आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे पोस्टपोन कर दिया था।

धर्मेंद्र प्रधान ने किया यह ट्वीट

इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि, “IIT में एडमिशन के लिए JEE (एडवांस्ड) 2021 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सभी कोरोना-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होगी।” साथ ही इस दौरान स्टूडेंट्स की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

JEE मेन के तीसरे सेशन की परीक्षा पूरी

कोरोना की दूसरी लहर के चलते स्थगित हुई JEE मेन का नया शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। नए शेड्यूल के मुताबिक अप्रैल सेशन की परीक्षा 20 से 27 जुलाई के बीच आयोजित की जा चुकी है। वहीं, अब मई सेशन की परीक्षा 26,27,31 अगस्त और 1-2 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

कोरोना की वजह से इस साल JEE मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है। इसमें से जिस सेशन में कैंडिडेट बेहतर प्रदर्शन करेंगे, उनके आधार पर उन्हें JEE एडवांस में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News