ITI Jobs: कोलफील्ड में निकली 1500 जॉब वैकेंसी, आईटीआई पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

हाइलाइट्स:

  • आईटीआई पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका
  • कोलफील्ड में निकली 1500 वैकेंसी
  • बिना परीक्षा होगी सीधी भर्ती
  • शुरू हो चुके हैं आवेदन

ITI Apprentice Vacancy 2021: अगर आपने आईटीआई कोर्स किया है, तो आपके पास भारत सरकार की नौकरी (Govt Jobs) पाने का मौका है। नॉदर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) ने 1500 पदों पर वैकेंसी निकली है। यह सीधी भर्ती है। यानी कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। सिर्फ मेरिट के आधार पर नौकरी मिलेगी। एनसीएल (Nothern Coalfields Limited) ने अपनी वेबसाइट nclcil.in पर जॉब नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

फिटर, इलेक्ट्रीशियन समेत कई पदों पर नौकरियां निकली हैं। इस सरकारी जॉब वैकेंसी (Sarkari Job) की डीटेल आगे दी गई है। वैकेंसी का नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक्स भी दिये गये हैं। उनपर क्लिक करके आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं और आसानी से अप्लाई भी कर सकते हैं।

इन पदों पर है वैकेंसी
फिटर (Fitter) – 800 पद
इलेक्ट्रीशियन (Electrician) – 500 पद
वेल्डर (Welder) – 100 पद
मोटर मैकेनिक (Motor Mechanic) – 100 पद

कहां और कैसे करें अप्लाई
कोलफील्ड्स में अप्रेंटिस के पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आपको एनसीएल (NCL) की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। आप इस खबर के अंत में दिये गये लिंक पर क्लिक करके भी अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन 10 जून 2021 से शुरू हो चुके हैं। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 09 जुलाई 2021 है। लेकिन अप्लाई करने से पहले नेशनल अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.org पर रजिस्टर करना होगा।

आवेदन में किसी तरह की दिक्कत आने पर आप हेल्पलाइन नंबर 07805-256573 पर दिन के 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं। या rectt.ncl@coalindia.in पर ईमेल भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ें : CRPF Jobs 2021: No Exam! सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में वैकेंसी, 60000 रुपये वेतन

क्या चाहिए योग्यता
वेल्डर के लिए – 8वीं कक्षा और एनसीवीटी (NCVT) या एससीवीटी (SCVT) मान्यता प्राप्त संस्थान से वेल्डर ट्रेड में आईटीआई पास।
इलेक्ट्रीशियन के लिए 10वीं और इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई पास।
फिटर – 10वीं और फिटर ट्रेड में आईटी पास।
मोटर मैकेनिक – 10वीं कक्षा और मोटर मैकेनिक ट्रेड में आईटीआई पास।

ये भी पढ़ें : Constable Jobs: 12वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल भर्ती, HSSC ने निकाली सैकड़ों वैकेंसी

उम्र सीमा
न्यूनतम 16 साल से लेकर अधिकतम 24 साल तक। आरक्षण के नियमानुसार ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 27 साल है। एससी, एसटी के लिए 29 साल है। दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 से 15 साल तक की छूट मिलेगी। इस वैकेंसी के लिए सिर्फ वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश आईटीआई (UP ITI) और मध्यप्रदेश आईटीआई (MP ITI) संस्थानों से पढ़ाई की हो।

NCL Apprentice notification 2021 के लिए यहां क्लिक करें।
अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News