INI CET 2021: सुप्रीम कोर्ट ने एक महीने के लिए टाला मेडिकल पीजी एंट्रेंस टेस्ट, 16 जून को आयोजित होना था एग्जाम

  • Hindi News
  • Career
  • INI CET 2021| Supreme Court Postpones PG Entrance Test For A Month, The Exam Was To Be Held On June 16

15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सुप्रीम कोर्ट ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) की ओर से होने वाली INI CET की परीक्षा को एक महीने के लिए टाल दिया है। यह परीक्षा 16 जून को आयोजित होनी थी। परीक्षा के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महामारी के दौरान परीक्षा आयोजित करना सही नहीं है।

कोर्ट ने यह भी कहा कि मौजूदा समय में परीक्षा देने वाले कई डॉक्टर अभी खुद भी कोविड ड्यूटी में तैनात हैं। इस परीक्षा में मेडिकल की उच्च शिक्षा के लिए देश भर के डॉक्टर शामिल होते हैं।

स्टूडेंट्स कर रहे थे परीक्षा स्थगित करने का मांग

मेडिकल स्टूडेंट्स इस परीक्षा को स्थगित करने के लिए कई दिनों से सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चला रहे थे। दरअसल, पीएम मोदी की अपील के बाद से ही एमबीबीएस के स्टूडेंट्स कोविड ड्यूटी में तैनात हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम की तैयारी करने में काफी मुश्किल हो रही थी। वहीं, बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) 2021 के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए थे।

परीक्षा के आधार पर मिलता है एडमिशन

मास्टर्स ऑफ सर्जरी (MS), डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD), डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन (DM), मास्टर्स ऑफ चिरुर्गी (MCH) और मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (MDS) कोर्सेस में एडमिशन के लिए 16 जून को परीक्षा आयोजित होनी थी। INI CET में मिले अंकों के आधार पर कैंडिडेट्स को एम्स, JIPMER, PGIMER और निमहंस में पोस्टग्रेजुएट मेडिकल प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News