Indian Railway Recruitment 2021: 10वीं, 12वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी, कुल 3378 पदों पर निकली भर्ती

हाइलाइट्स:

  • दक्षिण रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • अलग-अलग डिविजन में कुल 3378 पद खाली।
  • 10वीं, 12वीं पास और ITI वालों के लिए सुनहरा मौका।

Southern Railway Recruitment 2021 Notification: रेलवे में भर्ती (Railway Jobs) होने का अच्छा मौका है, दक्षिण रेलवे ने 3000 से ज्यादा खाली पदों पर अप्रेंटिसशिप (Southern Railway Recruitment) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से अलग-अलग डिविजन में फिटर, पेंटर, वेल्डर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन 01 जून 2021 से शुरू हो चुके हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार साउथर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in. पर जाकर 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन (Railway Recruitment Notification) को ध्यान से पढ़ें।

वैकेंसी डीटेल्स (Southern Railway Vacancy Details)
कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर- 936 पद
गोल्डनरॉक वर्कशॉप – 756 पद
सिग्नल और टेलीकॉम वर्कशॉप, पोदनूर – 1686 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 3378 पद

जानिए आप भी कर सकते हैं अप्लाई या नहीं? (Educational Qualification)
सेंट्रल वर्कशॉप, गोल्डन रॉक एंड कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर: फिटर, पेंटर और वेल्डर पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50% अंकों के साथ 10वीं (मैट्रिक) परीक्षा (10+2) पास होना चाहिए। जबकि मेडिकल लैब टेक्नीशियन (रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, कार्डियोलॉजी) पदों पर आवेदन करने के लिए, कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी से 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) कोर्स पास होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा
दक्षिण रेलवे में विभिन्न पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु कम से कम 15 वर्ष तक होनी चाहिए और फ्रेशर या पूर्व-आईटीआई, एमएलटी के लिए क्रमशः 22 या 24 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:AFCAT 2021: IAF ने निकालीं नौकरियां, वायु सेना भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 1.77 लाख तक पे-स्केल

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा। जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2021: 8वीं पास से ITI वालों तक के लिए HAL में वैकेंसी, यहां देखें भर्ती की पूरी जानकारी

रेलवे भर्ती 2021 नोटिफिकेशन लिंक

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News