Indian Navy Bharti 2021: नौसेना में भर्ती होने का शानदार मौका, SSC Officer पदों के लिए करें आवेदन

हाइलाइट्स:

  • भारतीय नौसेना में भर्ती होने का मौका।
  • एसएससी ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती।
  • 26 जून तक करें आवेदन।

Join Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों पर भर्ती (Indian Navy SSC Officer) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नौसेना में एससएसी जनरल सर्विस और हाइड्रो कैडेर की भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी में एसएससी ऑफिसर के पद पर कुल 50 रिक्तियां भरी जाएंगी। इन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून, 2021 तक है। आवेदन करने से पहले भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। नोटिफिकेश का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

नेवल ओरिएंटेशन कोर्स, भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए) एझिमाला, केरल में जनवरी 2022 से शुरू होगा। चयनित उम्मीदवारों को दो अलग-अलग पाठ्यक्रमों- जनरल सर्विस (कार्यकारी) और हाइड्रोग्राफी की ट्रेनिंग लेनी होगी।

वैकेंसी डीटेल्स (Indian Navy SSC Officer Vacancy 2021 Details)
एसएससी जनरल सर्विस: 47 पद
हाइड्रो कैडर: 3 पद
इंडियन नेवी में कुल खाली पदों की संख्या – 50 पद

ये भी पढ़ें: Railway Jobs 2021: वेस्टर्न रेलवे में सीधी भर्ती! नर्सिंग स्टाफ को 44900 रुपये सैलरी के साथ मिलेंगे ये लाभ

कौन कर सकता है अप्लाई?
किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में बीई या बीटेक पास किया होना चाहिए। या जिन उम्मीदवारों ने कुल या समकक्ष सीजीपीए में न्यूनतम 60% अंकों के साथ ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन किया है वे आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक योग्य की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेश लिंक पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें: BPSC Jobs 2021: बीपीएससी 66वीं मुख्य परीक्षा के आवेदन फिर शुरू, देखें सैकड़ों सरकारी वैकेंसी की डीटेल्स

चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मीदवारों का चयन डिग्री कोर्स के पांचवें सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। एसएसबी (SSB) द्वारा बैंगलोर, भोपाल, विशाखापत्तनम और कोलकाता में जुलाई 21 को अस्थायी रूप से इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। मेरिट लिस्ट एसएसबी के आधार पर तैयार की जाएगी। एसएसबी द्वारा स्वास्थ्य रूप से फिट घोषित होने वाले उम्मीदवारों को एंट्री वाइज मेरिट सूची और रिक्तियों की संख्या के आधार पर ट्रेनिंग के लिए नियुक्त किया जाएगा।

नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक-

इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News