IGNOU TEE 2021: यूनिवर्सिटी ने जून टर्म-एंड एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, असाइनमेंट सबमिशन की लास्ट डेट भी 30 जून तक बढ़ी

  • Hindi News
  • Career
  • IGNOU Extended The Application Date For June Term end Exam, The Last Date For Assignment Submission Also Extended Till June 30

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून टर्म-एंड एग्जाम (TEE) के लिए आवेदन जमा करने की तारीख बढ़ा दी है। एप्लीकेशन प्रोसेस की तारीख बढ़ने के साथ ही असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, फील्ड वर्क जर्नल और इंटर्नशिप जमा करने की समय सीमा भी बढ़ा दी गई है। अब स्टूडेंट्स 30 जून तक आवेदन और प्रोजेक्ट वर्क जमा कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने कोरोना के कारण बने हालातो के चलते यह फैसला किया है।

पहले 15 जून थी आवेदन की तारीख

यह पहली बार नहीं हैं जब यूनिवर्सिटी ने परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ाई हो। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 15 जून कर दी थी। लेकिन इग्नू ने कोरोना संक्रमण की वजह से पैदा हुई स्थितियों को देखते हुए एप्लीकेशन फॉर्म और असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है। इसके तहत अब स्टूडेंट्स इस महीने के अंत तक ऑनलाइन या फिजिकल मोड में अपना असाइनमेंट जमा कर सकते हैं।

जुलाई सेशन के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू

जून टीईई 2021 पहले जून में आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इसे अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसके अलावा इग्नू ने जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। ऐसे में जो कैंडिडेट्स ओडीएल और ऑनलाइन प्रोग्राम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई तय की गई है।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News