IDBI Bank Jobs 2021: बैंक में नौकरी चाहिए तो यहां करें अप्लाई, कई पद खाली, सैलरी 60 लाख रुपये तक

हाइलाइट्स:

  • IDBI Bank भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • कई पदों पर निकली भर्ती।
  • 03 मई तक कर सकते हैं अप्लाई।

IDBI Bank Recruitment 2021: बैंक में नौकरी (Bank Jobs 2021) चाहिए तो इंडस्ट्रीयल डेवलेपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) में अप्लाई कर सकते हैं। IDBI Bank ने चीफ डेटा ऑफिसर, डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईडीबीआई की आधिकारिक साइट idbibank.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मई 2021 तक है।

IDBI बैंक, चयनित उम्मीदवारों को विज्ञापन में दी गई ब्रांच के साथ-साथ अन्य किसी भी ब्रांच में नौकरी पर रख सकता है, यदि वह उसी के लिए उपयुक्त हो। आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी और नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। बैंक भर्ती अधिसूचना का लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स
चीफ डेटा ऑफिसर – 1 पद
हेड – प्रोग्रामर मैनेमेंट एंड इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) – 1 पद
डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (चैनल) – 1 पद
डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (डिजिटल) 1 पद
चीफ इनफोर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर – 1 पद
हेड – डिजिटल बैंकिंग – 1 पद

कौन कर सकता आवेदन
किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से MCA के साथ ग्रेजुएट या इंजीनियरिंग में पोस्टग्रेजुएट उम्मीदवार चीफ डेटा ऑफिसर, हेड, डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी पदों पर आवेदन कर सकते हैं। चीफ सूचना सुरक्षा अधिकारी और हेड डिजिटल बैंकिंग पद के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन या कंप्युटर साइंस या इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी जैसे संबंधित विषयों से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट या पोस्टग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर जाएं।

आयु सीमा
हेड – डिजिटल बैंकिंग और CISO पोस्ट के लिए कम से कम 45 वर्ष से अधिकतम 55 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जबकि अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

जानिएं आवेदन कैसे करें?
योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके भरें। आवेदन भरने के बाद ई-मेल के विषय में पोस्ट का नाम लिखें और ‘recruitment@idbi.co.in’ ई-मेल आईडी पर भेज दें। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 03 मई 2021 है।

वेतन
चीफ इनफोर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर और हेड – डिजिटल बैंकिंग ऑफिसर पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 50 लाख रुपये से 60 लाख रुपये तक प्रतिवर्ष वेतन दिया जाएगा। जबकि अन्य सभी पोस्ट के लिए प्रतिवर्ष सैलरी पैकेज 40 लाख रुपये से 45 लाख रुपये है।

UP Teachers Jobs 2021: नोटिस जारी, फिर बढ़ी यूपी TGT PGT भर्ती की अंतिम तिथि

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में आवेदन के साथ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, क्वालिफिकेशन और अनुभव आदि के आधार पर प्रीलिमिनरी स्क्रीनिंग और शॉर्टलिस्टिंग शामिल होगी। संबंधित पद के तहत उपलब्ध रिक्तियों के अधीन केवल ऐसे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में क्वालीफाई और योग्यता के आधार पर, उन्हें आगे के चयन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Punjab Patwari Jobs 2021: पंजाब पटवारी भर्ती परीक्षा टली, कुल 1152 वैकेंसी

IDBI Bank Recruitment 2021 Notification link-

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News