ICSI CSEET: बिना एंट्रेंस एग्जाम सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में एडमिशन ले सकेंगे यूजी- पीजी कैंडिडेट्स, इंस्टीट्यूट ने 277वीं बैठक में लिया फैसला

  • Hindi News
  • Career
  • UG PG Candidates Will Be Able To Take Admission In CS Executive Program Without Entrance Exam, Institute Took Decision In 277th Meeting

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने यूजी, पीजी कैंडिडेट्स को सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में एडमिशन के लिए होने वाली ICSI CSEET से छूट देने का फैसला किया है। इंस्टीट्यूट के इस फैसले के बाद किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं।

277वीं बैठक में लिया फैसला

इसे बारे में इंस्टीट्यूट की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन मुताबिक इंस्टीट्यूट ने 19 जून को आयोजित अपनी 277वीं बैठक में सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट को रद्द करने का फैसला लिया था। इस फैसले के कारण अब न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और स्नातकोत्तर वाले कैंडिडेट्स को सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में सीधे एडमिशन मिल सकेगा।

8- 10 मई को आयोजित हुई थी परीक्षा

ICSI ने 20 मई को सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) का रिजल्ट जारी किया था। यह परिणाम ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जारी किया गया है। परीक्षा में 70.13 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की थी। इसमें 200 अंकों के 140 सवाल पूछे गए थे। यह परीक्षा 8 और 10 मई को आयोजित की गई थी।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News