ICSI CS 2021: तय शेड्यूल के मुताबिक 1 जून से ही परीक्षा, इंस्टीट्यूट ने कैंडिडेट्स को एग्जाम की तैयारी जारी रखने की दी सलाह

  • Hindi News
  • Career
  • ICSI CS 2021| ICSI Released The Information About The Exam, The CS Exam Will Held According To The Fixed Schedule Between June 1 To June 10

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना के बढ़ते संकट के कारण एक बार फिर कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। संक्रमण की दूसरी लहर के बीच एक बार फिर स्कूल-कॉलेजों को बंद कर परीक्षाएं रद्द की जा रही है। इसी क्रम में ICSI CS परीक्षा को लेकर जारी असमंजस के बीच इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने परीक्षा के बारे में जरूरी जानकारी साझा की है।

1 जून से शुरू होगी परीक्षा

ICSI के मुताबिक CS एग्जाम तय शेडयूल के अनुसार 1 जून से 10 जून के बीच ही आयोजित की जाएगी। इस बारे में ICSI ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी। इंस्टीट्यूट ने बताया कि, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण बने हालातों पर ICSI पूरी तरह सतर्क है।

इंस्टीट्यूट ने परीक्षा के लिए छात्रों की सुरक्षा के भी सभी इंतजाम किए हैं। परीक्षा का आयोजन सभी जरूरी निर्देशों के साथ ही किया जाएगा। ऐसे में ICSI ने कैंडिडेट्स को परीक्षा की तैयारी जारी रखने की सलाह दी है।

चार शिफ्ट्स में होंगे एग्जाम

फाउंडेशन कोर्स के लिए परीक्षा 5 और 6 जून को दो पेपरों के लिए चार शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी। इसमें से एक पेपर सुबह 9.30 बजे शुरू होगा, जो शाम 6.30 बजे तक चलेगा। इसके अलावा कार्यकारी और व्यावसायिक पाठ्यक्रम सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…
RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News