ICSE Board Exams 2021: आईसीएसई बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित, 10वीं के स्टूडेंट्स को मिले विकल्प

हाइलाइट्स:

  • आईसीएसई बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित
  • 04 मई से शुरू होने वाले थे एग्जाम्स
  • 10वीं के स्टूडेंट्स को मिले विकल्प

ICSE class 10 12 exam 2021 postponed: सीबीएसई (CBSE) व कई स्टेट बोर्ड्स के बाद अब आईसीएसई ने भी 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने इस बारे में नोटिस जारी कर दिया है। आगे देखिए बोर्ड द्वारा जारी नोटिस और जानिए क्या सूचना दी गई है?

आईसीएसई बोर्ड की ओर से बताया गया है कि कोविड-19 के कारण 10वीं (ISCE Exam 2021) और 12वीं (ISC Exam 2021) की परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं। इनके आयोजन के संबंध में कोरोना महामारी के हालातों की समीक्षा के बाद जून 2021 के पहले सप्ताह में निर्णय लिया जाएगा।

10वीं के स्टूडेंट्स को मिले विकल्प
आईसीएसई बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा के लिए नई तारीख की घोषणा बाद में करने की बात कही है। वहीं 10वीं के स्टूडेंट्स को दो विकल्प दिए जाने की सूचना दी गई है। आईसीएसई क्लास 10 के स्टूडेंट्स या तो 12वीं के स्टूडेंट्स के साथ ऑफलाइन परीक्षा दे सकते हैं। या फिर ऑफलाइन परीक्षा न देने का विकल्प चुन सकते हैं।

बोर्ड ने कहा है कि जो स्टूडेंट्स परीक्षा न देने का विकल्प चुनेंगे, उनके रिजल्ट्स तैयार करने के लिए निष्पक्ष व उचित मानदंड बनाए जाएंगे। बता दें कि आईसीएसई बोर्ड क्लास 10 और 12 की परीक्षाएं 04 मई 2021 से शुरू होनी थीं।

ICSE Board द्वारा जारी नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News