Haryana Schools Reopen: हरियाणा में खुलने वाले हैं स्कूल्स! मुख्यमंत्री ने दी यह सूचना

हाइलाइट्स:

  • हरियाणा में स्कूल्स खोलने की तैयारी
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी जानकारी
  • फॉरेन लैंग्वेज स्कूल की भी बात

Haryana me school kab khulenge? हरियाणा में फिलहाल सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ बंद हैं। लेकिन कोविड-19 के मामलों में कमी आने के बाद अब हरियाणा भी स्कूल्स खोलने (Haryana Schools Reopening) की तैयारी में है। राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने खुद इस बारे में जानकारी दी है। खट्टर ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (National Education Policy) के क्रियान्वयन को लेकर हुई एक समीक्षा बैठक में स्कूल्स रीओपनिंग की बात की। जानिये उन्होंने इस बारे में क्या कहा…

हरियाणा के सीएम ने कहा कि ‘कोविड-19 का ग्राफ नीचे आ चुका है। इसलिए कोरोना गाइडलाइंस (Haryana Corona Guidelines) का सख्ती से पालन करते हुए अब शैक्षणिक संस्थान खोले जाने चाहिए। कम हुए कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर जल्द से जल्द स्कूल्स खोलने को लेकर एक प्लान बनाया जाना चाहिए।’

स्कूल्स कब से खोले जाएंगे? पहले चरण में किन कक्षाओं के स्टूडेंट्स को बुलाया जाएगा? उपस्थिति कितनी रखी जाएगी? इस बारे में फिलहाल प्लान तैयार किया जाना बाकी है। लेकिन मुख्यमंत्री की बात से साफ है कि राज्य में जल्द ही स्कूल्स खोले जाएंगे।
ये भी पढ़ें : Improve Vocabulary: अच्छी करनी है वोकैबलरी? जरूर अपनाएं ये आसान टिप्स

हर जिले में एक फॉरेन लैंग्वेज स्कूल
समीक्षा बैठक में हरियाणा सरकार के चार विभागों – स्कूल एजुकेशन, हायर एजुकेशन, टेक्निकल एजुकेशन और महिला एवं बाल विकास के उच्च अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने मुख्यमंत्री को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के सफल क्रियान्वयन के ब्लूप्रिंट की जानकारी दी।
ये भी पढ़ें : Dharmendra Pradhan: जानिये देश के नये शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को, युवाओं के लिए किये हैं काम

इस दौरान मुख्यमंत्री ने एनईपी के तहत हरियाणा के हर जिले में एक-एक ऐसा स्कूल खोलने की संभावनाओं की बात की जहां फॉरेन लैंग्वेज की पढ़ाई कराई जाए। साथ ही स्कूल्स की संख्या भी बढ़ाई जाएगी और ये स्कूल आवासीय होंगे।

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News