Govt Jobs 2021: जेकेएसएसबी ने 2000 से ज्यादा पदों पर निकाली सरकारी नौकरी, ग्रेजुएट ऐसे करें Online Apply

हाइलाइट्स:

  • जेकेएसएसबी भर्ती 2021 का नया नोटिफिकेशन जारी।
  • 2000 से ज्यादा पदों के लिए 20 मई तक करें आवेदन
  • ग्रेजुएट के लिए नौकरी पाने का मौका।

Govt Jobs 2021, JKSSB Recruitment 2021:जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने कई विभागों में जूनियर असिस्टेंट, जूनियर सूपरवाइजर या सब-ऑडिटर, जूनियर स्टेनोग्राफर पदों पर 2000 से ज्यादा भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जेकेएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को 20 मई 2021 तक बढ़ा दिया गया है, जो पहले 12 मई तक थी।

जेकेएसएसबी भर्ती 2021 द्वारा जारी नए नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह आखिरी बार है जब ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को बढ़ाया जा रहा है। इसके बाद, अंतिम तिथि को बढ़ाया नहीं जाएगा। आवेदन करने से पहले भर्ती की जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स
जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग, कोओपरेटिव डिपार्टमेंट, फूलों की खेती (Floriculture), गार्डन और पार्क डिपार्टमेंट विभाग, डिपार्टमेंट ऑफ लॉ, न्याय, संसदीय कार्य विभाग और डिपार्टमेंट ऑफ स्किल डेवलपमेंट समेत विभिन्न विभागों में कुल 2311 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

कौन कर सकता है अप्लाई?
जूनियर असिस्टेंट – उम्मीदवार को कंप्यूटर पर 35 wpm की स्पीड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री और किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में छह महीने का सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए।
जूनियर सूपरवाइजर या सब-ऑडिटर – ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
जूनियर स्टेनोग्राफर – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में छह महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के साथ शॉर्टहैंड में 65 wpm स्पीड और 35 wpm टाइपिंग स्पीड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध है।

आयु सीमा
आवेदकों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भूतपूर्व सैनिकों के लिए, आयु सीमा 48 है, शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों की आयु सीमा 42 है।

RBI Jobs 2021: भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी पाने का मौका, प्रतिदिन 2000 रुपये वेतन

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 350 रुपये का शुल्क देना होगा।

7th pay commission: इन कर्माचारियों को 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी और भत्ते

जानिए कैसे करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in के होमपेज पर, “2021 के विज्ञापन 02 के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें। यहां “Application Form for Division/District Cadre Posts” के ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें और लॉग-इन करके एप्लीकेशन फॉर्म भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें। आगे के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की रिसीप्ट की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त योग्यता के आधार पर किया जाएगा।

जेकेएसएसबी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन

जेकेएसएसबी भर्ती 2021 द्वारा जारी नया नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

RELATED ARTICLES

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest News